कोरोना वायरस ने इस तारीख तक रोकी फिल्मों की शूटिंग, कराई जाएगी सेटों की सफाई

By yourstory हिन्दी
March 17, 2020, Updated on : Tue Mar 17 2020 12:31:30 GMT+0000
कोरोना वायरस ने इस तारीख तक रोकी फिल्मों की शूटिंग, कराई जाएगी सेटों की सफाई
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को लेकर फिल्म निर्माण से जुड़े संघों ने शूटिंग पर फिलहाल रोक लगाने का फैसला किया है।

कोरोना वायरस ने फिल्मों और टीवी शो की शूटिंग पर भी रोक लगा दी है।

कोरोना वायरस ने फिल्मों और टीवी शो की शूटिंग पर भी रोक लगा दी है।



कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप का असर फिल्म और टीवी इंडस्ट्री पर भी सीधे तौर पर देखा जा रहा है। फेडेरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडियन सिने एम्प्लॉईस (FWICE) और इंडियन फिल्म एंड टेलिविजन डायरेक्टर एसोशिएशन (IFTDA) बड़ा कदम उठाते हुए फिल्म, टीवी शो और वेब सिरीज़ की शूटिंग रोकने की दिशा में बड़ा फैसला लिया है।


इन दोनों बॉडी के निर्णय के अनुसार 19 मार्च से 31 मार्च तक कोई शूटिंग नहीं होगी। इस बैठक में इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोशिएशन, वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोशिएशन और इंडियन फिल्म एंड टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल ने भी हिस्सा लिया।


IFTDA के अध्यक्ष अशोक पंडित ने मीडिया को बताया,

“कोरोनोवायरस के मुद्दे से निपटने के लिए फिल्म और मनोरंजन उद्योग के महत्वपूर्ण निकाय आज मिले। काफी चर्चा के बाद, हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि आने वाले गुरुवार से, सभी शूटिंग 31 मार्च तक रुक जाएगी। उसके बाद हम आगे का निर्णय लेंगे।”

अशोक पंडित ने कहा कि यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब कोरोना वायरस के चलते पर स्वास्थ्य संबंधी चिंताएँ बढ़ रही हैं और संघों ने सामूहिक रूप से निर्णय लिया है कि श्रमिकों का स्वास्थ्य सबसे ऊपर है।


अशोक पंडित के अनुसार इस दौरान शूटिंग न होने की दशा में सेट को साफ किया जाएगा, जबकि श्रमिकों की मजदूरी का भी प्रबंध किया जाएगा। भारत में अबतक 112 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है, जबकि दो भारतीयों की इसके चलते मौत भी हुई है।