क्रिप्टो फर्म Voyager एक अरब डॉलर में Binance.US को बेचेगी एसेट्स

By yourstory हिन्दी
December 21, 2022, Updated on : Wed Dec 21 2022 08:17:08 GMT+0000
क्रिप्टो फर्म Voyager एक अरब डॉलर में Binance.US को बेचेगी एसेट्स
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

क्रिप्टो फर्म Voyager Digital Ltd ने सोमवार को कहा कि वह समीक्षा के बाद लगभग 1 बिलियन डॉलर के सौदे में अपनी एसेट्स Binance.US को बेचेगी.


पालो अल्टो, कैलिफोर्निया स्थित Binance.US , जो एक इंडीपेंडेंट लीगल एंटिटी के रूप में काम करती है और जिसका Binance के साथ लाइसेंसिंग समझौता है, 10 मिलियन डॉलर जमा करेगी और 15 मिलियन डॉलर तक के कुछ खर्चों के लिए Voyager Digital की प्रतिपूर्ति करेगी. खरीद मूल्य में 20 मिलियन डॉलर और Voyager के ग्राहकों के लिए भुगतान शामिल हैं, जबकि अधिकांश 1 बिलियन डॉलर के मूल्यांकन में Voyager के ग्राहकों के लोन शामिल हैं.


बढ़ती ब्याज दरों और आर्थिक मंदी की चिंताओं को बढ़ाते हुए इस वर्ष क्रिप्टो सेक्टर से लगभग 2 ट्रिलियन डॉलर मूल्य का सफाया कर दिया गया है. मंदी ने Three Arrows Capital और Celsius Network जैसे इंडस्ट्री के बड़े खिलाड़ियों को खत्म कर दिया है.


हालांकि, बड़ा झटका पिछले महीने बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज FTX द्वारा दिवालियापन संरक्षण के लिए दायर किए जाने के बाद आया. इसकी तेजी से गिरावट ने कठोर विनियामक जांच को भी बढ़ावा दिया है कि कैसे प्रमुख एक्सचेंजों ने यूजर फंड्स को पकड़ रखा है.


सितंबर में, Voyager Digital ने कहा कि जुलाई में Chapter 11 दिवालियापन संरक्षण के लिए Voyager द्वारा दायर किए जाने के बाद FTX ने लगभग 1.42 बिलियन डॉलर की बोली में अपनी एसेट्स के लिए एक नीलामी जीती. Voyager ने सोमवार को कहा कि वह 5 जनवरी, 2023 को एक सुनवाई में Binance.US के साथ सौदे के लिए दिवालियापन अदालत की मंजूरी मांगेगा.


FTX ने पिछले महीने दिवालियापन के लिए दायर किया और बैंकमैन-फ्राइड ने सीईओ की कुर्सी छोड़ दी. जिसके बाद ट्रेडर्स ने तीन दिनों में प्लेटफॉर्म से अरबों डॉलर निकाल लिए और प्रतिद्वंद्वी एक्सचेंज Binance ने एक बचाव सौदा छोड़ दिया. डिजिटल-एसेट एक्सचेंज FTX के पूर्व सीईओ और फाउंडर सैम बैंकमैन-फ्राइड (Sam Bankman-Fried) को सोमवार को बहामास में गिरफ्तार किया गया. बहामास के अटॉर्नी जनरल ने एक बयान में कहा कि बैंकमैन-फ्राइड की गिरफ्तारी अमेरिकी सरकार के कहने पर की गई है. अमेरिका में उनके खिलाफ आपराधिक मामले दायर किए गए हैं. बीते महीने ही FTX के धराशायी होने के बाद दोनों देशों द्वारा बैंकमैन-फ्राइड की आपराधिक जांच की जा रही थी.

यह भी पढ़ें
IPL की वैल्यूएशन 10.9 अरब डॉलर पार, 2022 में 75 फीसदी बढ़ी: रिपोर्ट

Edited by रविकांत पारीक

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close