डेविड बेहकम ने शुरू की कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ धन जुटाने के लिये अनूठी मुहिम

By भाषा पीटीआई
April 23, 2020, Updated on : Thu Apr 23 2020 13:01:30 GMT+0000
डेविड बेहकम ने शुरू की कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ धन जुटाने के लिये अनूठी मुहिम
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

पूर्व दिग्गज फुटबॉलर डेविड बेहकम और रीयाल मैड्रिड के स्टार फुटबॉलर जेरेथ बेल कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ धन जुटा रहे हैं।

डेविड बेहकम

डेविड बेहकम



वाशिंगटन, मेजर लीग फुटबाल क्लब इंटर मियामी के सह मालिक डेविड बैकहम ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ धन जुटाने के लिये अनूठी मुहिम शुरू की है जिसमें उनके साथ ‘फाइव आन फाइव मैच’ खेलने का मौमा मिलेगा ।


यह उस पैकेज का हिस्सा है जिसमें इंग्लैंड के इस स्टार फुटबालर के साथ लंच करने और ओनर्स बॉक्स में बैठकर मैच देखने का मौका भी दिया जायेगा ।


यह नीलामी आल इन चैलेंज का हिस्सा है जिसका मकसद कोरोना वायरस महामारी में गरीबों के लिये खाने का बंदोबस्त कर रहे संगठनों की मदद करना है ।इनमें ‘मील आन व्हील्स’, ‘नो किड हंगरी’, ‘ अमेरिकाज फूड फंड’, ‘वर्ल्ड सेंट्रल किचन’ और ‘फीडिंग अमेरिका’ शामिल हैं ।


मेजर लीग का सत्र 12 मार्च को ही खत्म कर दिया गया था । इसी के साथ रीयाल मैड्रिड के स्टार फुटबॉलर जेरेथ बेल ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिये कार्डिफ के उस अस्पताल को पांच लाख पाउंड दान दिया है जहां उनका जन्म हुआ था।


सात साल पहले स्पेन के मशहूर क्लब से जुड़ने के बाद चार चैम्पियंस लीग खिताब जीत चुके बेल ने इस दान की घोषणा ‘कार्डिफ एंड वेल हैल्थ बोर्ड’ के एक ट्वीट में की ।


उन्होंने कहा,

‘‘ मैं कोरोना महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में कड़ी मेहनत और बलिदान कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों को धन्यवाद देना चाहता हूं। वेल्स के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल की मेरे दिल में खास जगह है। मैं यही पैदा हुआ था।’’


उन्होंने कहा,‘‘ मैं और मेरा परिवार इस संकट में उसके साथ खड़ा होना चाहता हूं । आप शानदार काम कर रहे हो । बहुत बहुत धन्यवाद ।’’


वेल्स में बुधवार तक इस महामारी से 624 लोग मारे जा चुके हैं जबकि 8000 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं ।