IND vs SA मैच के लिए DMRC ने किया मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव

By Prerna Bhardwaj
October 11, 2022, Updated on : Tue Oct 11 2022 11:41:53 GMT+0000
IND vs SA मैच के लिए DMRC ने किया मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में आज भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच वनडे मैच (One Day International) को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने दिल्ली मेट्रो ने ट्रेनों के चलने का समय बढ़ा दिया है. गौरतलब है कि मैच देर रात को खत्म होगा और उन्हें अपने घर वापस जाने में परेशानी ना हो इसके लिए आखिरी मेट्रो का समय बढ़ा दिया गया है. दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) के अनुसार अब सभी लाइनों पर (एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर) मेट्रो सेवा रात 12 बजे से लेकर पौने एक बजे तक उपलब्ध रहेगी.


दिल्ली मेट्रो की ओर से जारी बयान के मुताबिक रेड लाइन के रिठाला-शहीद स्थल सेक्शन पर न्यू बस अड्डा से अंतिम ट्रेन 11 बजकबर 150 मिनट पर रवाना होगी. वहीं रिठाला से अंतिम ट्रेन रात 12 बजे रवाना होगी.


वहीं येलो लाइन पर समयपुर बादली से अंतिम ट्रेन रात 11 बजकर 50 मिनट पर रवाना होगी. वायलेट लाइन पर कश्मीरी गेट से अंतिम ट्रेन रात 12 बजे और राजा नगर से रात 10 बजकर 55 मिनट पर रवाना होगी. वहीं हुडा सिटी सेंटर से अंतिम ट्रेन 11 बजकर 20 मिनट पर रवाना होगी. 


ब्लू लाइन पर नोएडा इलेक्ट्रानिक सिटी से अंतिम ट्रेन रात 11 बजकर 25 मिनट पर और वैशाली से 11 बजकर 30 मिनट पर अंतिम ट्रेन रवाना होगी. इसी तरह द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रानिक सिटी के लिए के अंतिम ट्रेन 11 बजकर 10 मिनट पर रवाना होगी और वैशाली के लिए अंतिम ट्रेन 11 बजकर 20 मिनट पर रवाना होगी. 


ग्रीन लाइन पर किर्ती नगर से अंतिम ट्रेन रात साढ़े 12 बजे, इंद्रलोक से 12 बजकर 20 मिनट पर, ब्रिगेडियर होशियार सिंह से इंद्रलोक के लिए 11 बजकर 30 मिनट पर, ब्रिगेडियर होशियार सिंह से किर्ती नगर से रात 11 बजकर 35 मिनट पर रवाना होगी.

i

पिंक लाइन पर मजलिस पार्क से अंतिम ट्रेन रात 11 बजकर 40 मिनट पर और शिव विहार से रात 11 बजकर 40 मिनट पर रवाना होगी. वहीं मैजेंटा लाइन पर जनकपुरी से अंतिम ट्रेन रात 12 बजकर 40 मिनट पर रवाना होगी. वहीं बॉटनिकल गार्डन से रात साढ़े 12 बजे अंतिम ट्रेन रवाना होगी.ग्रे लाइन पर द्वारका से अंतिम ट्रेन रात एक बजे और धनसा बस स्टैंड से रात 12 बजकर 45 मिनट पर रवाना होगी.


वहीं ट्रैफिक पुलिस के अनुसार मैच के पहले आधे घंटे और मैच के आधा घंटे बाद ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा. साथ ही बहादुर शाह जफर मार्ग पर भारी वाहन और बसों की अनुमति नहीं होगी. इसके साथ ही जवाहर लाल नेहरू मार्ग दरियागंज से बहादुर शाह जफर मार्ग और गुरु नानक चौक से आसफ अली रोड पर ट्रैफिक रहेगा.  दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया है कि वह मैच के चलते सुबह 11:30 बजे से रात 11 बजे तक इन सड़कों के उपयोग से बचें. क्योंकि मैच को लेकर दर्शक स्टेडियम में आएंगे और यहां भीड़भाड़ की आशंका है. जिसमें सबसे अधिक आर/ए कमला मार्केट से राजघाट तक, तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट तक और आसफ अली रोड पर ट्रैफिक हो सकता है.


(फीचर इमेज क्रेडिट: @OfficialDMRC)