डिजिटल मार्केटिंग स्टार्टअप Intellemo ने Inflection Point Ventures के नेतृत्व में जुटाए 3 करोड़ रुपये

इस ताजा फंडिंग का उपयोग मुख्य रूप से टेक टीम का विस्तार करने, वीडियो विज्ञापन तकनीक को बढ़ाने, इंस्टंट लैंडिंग पेज प्रोवाइड करने और दूसरे विज्ञापन प्लेटफार्मों को इंटीग्रेट करने के लिए किया जाएगा. यह बीते साल YourStory की Tech50 स्टार्टअप्स की लिस्ट में शुमार था.

डिजिटल मार्केटिंग स्टार्टअप Intellemo ने Inflection Point Ventures के नेतृत्व में जुटाए 3 करोड़ रुपये

Friday October 21, 2022,

3 min Read

डिजिटल मार्केटिंग समाधान मुहैया कराने वाले स्टार्टअप Intellemo ने अपने सीड फंडिंग राउंड में 3 करोड़ जुटाए हैं. इस राउंड का नेतृत्व Inflection Point Ventures ने किया. इस फंडिंग राउंड में कुणाल शाह, (फाउंडर, CRED), Soonicorn LLP, राहूल सुरेका और सौरभ अग्रवाल (को-फाउंडर, Fitso), अमित गुप्ता (को-फाउंडर, Badri Ecofibers) और दूसरे नामचीन निवेशकों की भागीदारी देखी गई.

इस ताजा फंडिंग का उपयोग मुख्य रूप से टेक टीम का विस्तार करने, वीडियो विज्ञापन तकनीक को बढ़ाने, इंस्टंट लैंडिंग पेज प्रोवाइड करने और दूसरे विज्ञापन प्लेटफार्मों को इंटीग्रेट करने के लिए किया जाएगा.

गुड़गांव स्थित Intellemo की स्थापना 2018 में सौरभ गुप्ता द्वारा की गई थी. वे इसके फाउंडर और CEO हैं, और IIT दिल्ली के पूर्व छात्र रहे हैं. उन्हें उनके दो को-फाउंडर, तुषा अग्रवाल, COO और शिवम गुप्ता, CMO का समर्थन प्राप्त है.

Intellemo बीते साल YourStory की Tech50 स्टार्टअप्स की लिस्ट में शुमार था.

अधिकांश छोटे व्यवसाय के मालिक आज डिजिटल मार्केटिंग से परेशान हैं. ज्ञान की कमी या अपनी पूरी क्षमता तक पहुँचने में असमर्थता के कारण, यह उनका समय, संसाधन और अवसर प्राप्त करने का अवसर छीन लेता है. Intellemo SaaS-बेस्ड प्लग-एंड-प्ले समाधान को किसी भी बिजनेस के लिए वन स्टॉप डिजिटल मार्केटिंग समाधान के रूप में डिज़ाइन किया गया है. यह कार्यक्रम छोटे व्यवसाय के मालिकों के लिए डिज़ाइन किया गया है जिनके पास वेबसाइट हैं लेकिन उनके पास मार्केटिंग डिपार्टमेंट नहीं है. आज तक, स्टार्टअप ने 8000+ से अधिक ब्रांड्स का समर्थन किया है और 1000+ कैंपेन लॉन्च करने में मदद की है. प्लेटफ़ॉर्म अद्वितीय विज्ञापन पोस्ट के लिए प्रतिदिन 150 से अधिक सर्च का गवाह बनता है और बढ़ रहा है.

किसी बिजनेस की सफलता आज के युग में बहुत हद तक डिजिटल मार्केटिंग पर निर्भर करती है. लगभग हर कंपनी में एक इन-हाउस मार्केटिंग टीम होती है जो पूरे वर्ष कैंपेन चलाती है. हालांकि, छोटे और मध्यम व्यवसाय (SMBs) संसाधनों की कमी के कारण डिजिटल मार्केटिंग का लाभ उठाने के लिए संघर्ष करते हैं. इन SMBs को तुरंत कैंपेन शुरू करने में मदद करने के लिए, Intellemo डिजिटल मार्केटिंग प्रक्रिया को सरल और ऑटोमेट करने के लिए 'रेडी-मेड टेम्प्लेट', ऑडियंस और ऑटो ऑप्टिमाइज़ेशन मुहैया करता है. इसके अलावा, यह क्लाइंट द्वारा प्राप्त लीड और ऑर्डर की मॉनिटरिंग करता है.

Intellemo के फाउंडर और सीईओ सौरभ गुप्ता ने कहा, "नए स्टार्टअप और बिजनेसेज को ऐसे मार्केटिंग समाधानों की आवश्यकता होती है, जो समझने में आसान हों, तैनात करने में तेज हों और संसाधनों के साथ बड़ी कंपनियों के बराबर प्रदर्शन करते हों. लेकिन मौजूदा समाधान इस आगामी मांग को बड़े पैमाने पर पूरा करने में सक्षम नहीं हैं. यह तभी हल हो सकता है जब रेडीमेड कैंपेन पहले से तैयार किए जाएं, ऑनलाइन ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस में प्रोडक्ट्स के रूप में बेचे जाएं और मांग पर तुरंत डिलीवर किए जाएं."

आधुनिक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और उपयोगकर्ता अनुभव की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए नई टेक्नोलॉजी के तेजी से विकास के साथ तेजी से चुनौतीपूर्ण हो गया है. वर्तमान में, डिजिटल मार्केटिंग का उपयोग करने वाले 10 मिलियन से अधिक सक्रिय विज्ञापनदाता हैं, जिनकी वैश्विक बाजार क्षमता 42 बिलियन अमेरिकी डॉलर और भारतीय मूल्य 350 मिलियन अमेरिकी डॉलर है.

मोबाइल सर्च, वॉयस सर्च, मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ डिजिटल मार्केटिंग का एक नया रूप शुरू हो गया है. Intellemo का उद्देश्य लेटेस्ट और यूजर-ओरिएंटेंड मार्केटिंग सॉल्यूशन पेश करना है.