Diwali Muhurat Trading पर तगड़ी कमाई करा सकते हैं ये 5 शेयर, जानिए कब खरीदें और कितने में बेचें

इन दिनों शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. दिवाली के दिन मुहूर्त ट्रेडिंग से अगर आप मुनाफा कमाना चाहते हैं तो इन 5 शेयरों पर दाव लगा सकते हैं. इनमें आईसीआईसीआई बैंक और बीएसई जैसे शेयर भी शामिल हैं.

Diwali Muhurat Trading पर तगड़ी कमाई करा सकते हैं ये 5 शेयर, जानिए कब खरीदें और कितने में बेचें

Sunday October 23, 2022,

3 min Read

शेयर बाजार (Share Market) के लिए पिछला हफ्ता बहुत ही शानदार रहा. पिछले हफ्ते सेंसेक्स में 1387 अंकों की तेजी देखने को मिली है. हालांकि, उससे पहले के हफ्तों में शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला था. त्योहारों के चलते इस महीने में शेयर बाजार कई दिन बंद रहेगा. इसी बीच कई लोगों के मन में ये सवाल भी है कि क्या दिवाली (Diwali) को शेयर बाजार बंद रहेगा (Share Market on Diwali) या फिर उस दिन मार्केट खुलेगा? आपको बता दें कि 24 अक्टूबर को दिवाली पर छुट्टी की वजह से सामान्य घंटों में तो शेयर बाजार बंद रहेगा, लेकिन शाम तो 1 घंटे की मुहूर्त ट्रेडिंग (Diwali Muhurat Trading) के लिए खुलेगा. ऐसे में तमाम निवेशक चिंता में हैं कि किस शेयर पर दाव लगाया जाए, ताकि मुनाफा कमाया जा सके. आइए शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह से जानते हैं मुहूर्त ट्रेडिंग में कौन से टॉप-5 शेयरों पर दाव लगाकर आप कर सकते हैं तगड़ी कमाई.

1- KPIT Technologies देगा मुनाफा

मुहूर्त ट्रेडिंग में शेयर बाजार से मुनाफा कमाने के लिए KPIT Technologies का शेयर शानदार साबित हो सकता है. रवि सिंह ने इसे 710 रुपये पर खरीदने की सलाह दी है. उनका मानना है कि 725 रुपये का टारगेट रखकर आप इस शेयर में निवेश कर सकते हैं. साथ ही आपको 700 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए, ताकि नुकसान से बचा जा सके.

2- Gujarat Gas भी है फायदे का सौदा

अगर आप चाहें तो अपने पोर्टफोलियो में Gujarat Gas को भी शामिल कर सकते हैं. अगले हफ्ते Gujarat Gas फायदे का सौदा साबित हो सकता है. रवि सिंह की सलाह है कि Gujarat Gas को 500 रुपये स्तर पर खरीदा जा सकता है. Gujarat Gas के लिए टारगेट 520 रुपये का रहेगा, जबकि स्टॉप लॉस 495 रुपये पर लगाना चाहिए.

3- ICICI Bank पर खेल सकते हैं दाव

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के इस माहौल में आप ICICI Bank पर भी दाव लगा सकते हैं. ये कंपनी भी आपको मुनाफा दिलाने की ताकत रखती है. शेयर इंडिया की सलाह है कि इस शेयर को 905 रुपये पर खरीदा जाए. इसके लिए टारगेट 935 रुपये का दिया गया है, जबकि स्टॉप लॉस 890 रुपये का तय किया गया है.

4- BOB के शेयरों में करें निवेश

मुहूर्त ट्रेडिंग BOB के शेयरों के लिए भी शानदार साबित हो सकती है. रवि सिंह ने इसे 142 रुपये के लेवल पर खरीदने की सलाह दी है. इसके लिए टारगेट 150 रुपये रखा गया है और स्टॉप लॉस आप 140 रुपये पर लगा सकते हैं.

5- BSE में लगाएं पैसे

अगर आप चाहें तो BSE में भी पैसे लगा सकते हैं. इसे शेयर इंडिया की तरफ से 580 रुपये पर खरीदने की सलाह दी जा रही है. BSE का टारगेट प्राइस 598 रुपये है, जबकि स्टॉप लॉस 575 रुपये रखा गया है.

रवि सिंह बताते हैं कि इन सभी कंपनियों के टेक्निकल काफी मजबूत है और लॉन्ग टर्म मूविंग एवरेज का सपोर्ट भी मिल रहा है. ऐसे में अगर आप इन शेयरों में पैसे लगाते हैं तो मुनाफे का चांस काफी अधिक है. कोशिश करें कि अपने पोर्टफोलियो में इनमें से कुछ शेयर शामिल करें, जिससे आपकी कमाई बढ़ सके.

(इस आर्टिकल में दी गई सलाह शेयर बाजार के एक्सपर्ट रवि सिंह की है. YourStory का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है.)