भारत आएंगे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर, जानिए रियल एस्टेट मार्केट में क्यों बढ़ी हलचल

By yourstory हिन्दी
December 07, 2022, Updated on : Wed Dec 07 2022 07:00:31 GMT+0000
भारत आएंगे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर, जानिए रियल एस्टेट मार्केट में क्यों बढ़ी हलचल
डोनाल्ड ट्रंप जूनियर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड जे. ट्रंप (Donald Trump) के बेटे हैं. इस दौरे में वह भारतीय रियल एस्टेट बाजार में विस्तार की घोषणा भी कर सकते हैं.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

अमेरिकी कंपनी ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन के कार्यकारी उपाध्यक्ष डोनाल्ड ट्रंप जूनियर (Donald Trump Junior) इस महीने भारत आ सकते हैं. इस दौरे में वह भारतीय रियल एस्टेट बाजार में विस्तार की घोषणा भी कर सकते हैं. डोनाल्ड ट्रंप जूनियर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड जे. ट्रंप (Donald Trump) के बेटे हैं.


ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन मुंबई के ट्रिबेका डेवलपर्स के साथ साझेदारी में भारतीय रियल एस्टेट बाजार में उतरी है. अमेरिकी कंपनी और ट्रिबेका ने ‘ट्रंप’ ब्रांड के तहत महंगी परियोजनाओं के विकास के लिए लोधा समूह समेत स्थानीय डेवलपरों के साथ करार किए हैं. अब तक चार महंगी परियोजनाओं की घोषणा की गई है जिनमें से पुणे स्थित एक परियोजना पूरी भी हो चुकी है.


ट्रिबेका डेवलपर्स ने बयान में कहा, ‘‘डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ट्रिबेका डेवलपर्स की दसवीं वर्षगांठ के समारोह में शामिल होने के लिए इस महीने भारत आ सकते हैं.’’ इस दौरे में ट्रंप जूनियर और ट्रिबेका के संस्थापक कल्पेश मेहता देश में कारोबार विस्तार की योजनाओं की घोषणा कर सकते हैं.


मेहता ने कहा, ‘‘ट्रिबेका और ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन की कारोबारी साझेदारी बीते दस साल से चली आ रही है और समय बीतने के साथ यह और मजबूत हुई है. दस साल का जश्न डोनाल्ड ट्रंप जूनियर के बगैर पूरा नहीं होगा और मुझे खुशी है कि वह इस अवसर पर यहां आएंगे.’’


देश में अभी चार ट्रंप परियोजना हैं: ट्रंप टॉवर दिल्ली-एनसीआर, ट्रंप टॉवर कोलकाता, ट्रंप टॉवर पुणे और ट्रंप टॉवर मुंबई. पुणे में पंचशील रियल्टी के साथ ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन की साझेदारी वाली एक लग्जरी परियोजना पूरी हो चुकी है.


मुंबई में ट्रंप ऑर्गनाइजेशन ने लोढ़ा ग्रुप के साथ 2014 में एक हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए करार किया था. कोलकाता में, ट्रम्प टॉवर का शुभारंभ किया गया जिसमें 140 अल्ट्रा-लक्जरी अपार्टमेंट शामिल थे. एक और लग्जरी प्रोजेक्ट हरियाणा के गुरुग्राम में है जिसे 2018 में लॉन्च किया गया था.


ट्रम्प टावर्स के अलावा, ट्रिबेका अन्य बिल्डरों के साथ साझेदारी में कुछ परियोजनाओं को स्वतंत्र रूप से विकसित कर रहा है.


Edited by Vishal Jaiswal