हाईवोल्टेज ड्रामा के बीच Twitter का नया फीचर, यूजर यहां खरीद-बेच सकेंगे NFTs

By रविकांत पारीक
October 28, 2022, Updated on : Sun Oct 30 2022 08:01:01 GMT+0000
हाईवोल्टेज ड्रामा के बीच Twitter का नया फीचर, यूजर यहां खरीद-बेच सकेंगे NFTs
Twitter ने NFTs (non-fungible token) को टेस्ट करते हुए एक नए फीचर के बारे में जानकारी दी है. इस नए फीचर को NFT Tiles नाम दिया गया है और जल्द ही इसे लॉन्च कर दिया जाएगा.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Tesla के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) और ट्विटर के बीच महीनों से अटकी डील अब अपने अंजाम तक पहुंच गई है. 44 अरब अमेरिकी डॉलर की डील पूरी होने के साथ ही ट्विटर (Twitter) के लिए यह सप्ताह काफी व्यस्त और उतार-चढ़ाव वाला रहा है. मस्क अब इस कंपनी के नए मालिक बन गए हैं. उनके कमान संभालते ही कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agrawal), चीफ फाइनेंसियल ऑफिसर नेड सेगल (Ned Segal), पॉलिसी हेड विजया गाड्डे और जनरल काउंसिल सियान एजेट समेत कई बड़े अधिकारी कंपनी छोड़कर चले गए.


लेकिन इस हाईवॉल्टेज ड्रामा के बीच, कंपनी की डेवलपमेंट टीम लगातार अपना काम कर रही है. हाल ही में, गुरुवार को Twitter ने NFTs (non-fungible token) को टेस्ट करते हुए एक नए फीचर के बारे में जानकारी दी. इस नए फीचर को NFT Tiles नाम दिया गया है और जल्द ही इसे लॉन्च कर दिया जाएगा.


NFT Tiles फीचर के बारे में जानकारी, कंपनी के ऑफिसियल डेवलपर्स अकाउंट से आई है. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने बताया कि यह उपयोगकर्ताओं को चार मार्केटप्लेस के साथ साझेदारी में ट्वीट्स के जरिए सीधे एनएफटी खरीदने, बेचने और प्रदर्शित करने देगा.


NFT Tiles एक ट्वीट के भीतर एक समर्पित पैनल में एनएफटी के आर्टवर्क को प्रदर्शित करता है, और इसमें एक बटन शामिल होता है जो उपयोगकर्ताओं को मार्केटप्लेस लिस्टिंग में क्लिक करने देता है.


पैनल उपयोगकर्ताओं को टाइटल और क्रिएटर के बारे में जानकारी देने के साथ NFT की एक बड़ी तस्वीर दिखाएगा. इसका उद्देश्य डेवलपर्स को सशक्त बनाना और उनके ट्वीट अनुभव को बेहतर बनाना है.


इस फीचर को अभी टेस्ट किया जा रहा है. वर्तमान में यह चार पार्टनर्स के साथ काम करता है: Solana-केंद्रित मार्केटप्लेस Magic Eden, मल्टी-प्लेटफॉर्म एनएफटी मार्केटप्लेस प्रोटोकॉल Rarible, Flow ब्लॉकचेन क्रिएटर Dapper Labs और स्पोर्ट्स-सेंट्रिक प्लेटफॉर्म Jump.trade.


इसके अलावा, साझेदारी के तहत, यह कई ब्लॉकचेन नेटवर्कों का समर्थन करेगा, जिन पर ये मार्केप्लेस बनाया गया है, जिनमें Ethereum, Solana, Flow, Polygon, Tezos और Immutable X शामिल हैं.


द क्रिप्टो टाइम्स ने एक ट्विटर प्रतिनिधि के हवाले से कहा कि यह फीचर ब्लॉकचेन-एगोस्टिक है, जिसका अर्थ है कि सभी नेटवर्क तब तक समर्थित हैं जब तक कि लिंक पार्टनर मार्केटप्लेस से हैं.


आपको बता दें कि ट्विटर एकमात्र सोशल मीडिया दिग्गज नहीं है जो अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एनएफटी को अपनाने में उल्लेखनीय प्रगति कर रहा है.


Meta भी एनएफटी सेक्टर में अपने पैर जमाने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है. हाल ही में, मेटा ने अमेरिका में फेसबुक और इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को इन प्लेटफार्मों पर अपने पास मौजूद एनएफटी शेयर करने की अनुमति दी है.