मशहूर पंजाबी गायक दलेर मेहंदी ने मेटावर्स पर खरीदी संपत्ति, नाम रखा 'बल्ले बल्ले लैंड'

ट्रैविस स्कॉट, जस्टिन बीबर, मार्शमैलो और एरियाना ग्रांडे जैसी मशहूर शख़्सियतों के बीच मेटावर्स में परफॉर्म करने वाले, दलेर मेहंदी पहले भारतीय गायक हैं। दलेर मेहंदी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर निवेश के बारे में अपडेट पोस्ट की है।

मशहूर पंजाबी गायक दलेर मेहंदी ने मेटावर्स पर खरीदी संपत्ति, नाम रखा 'बल्ले बल्ले लैंड'

Saturday March 26, 2022,

2 min Read

मशहूर भारतीय गायक दलेर मेहंदी ने मेड इन इंडिया मेटावर्स प्लेटफॉर्म पार्टीनाइट पर वर्चुअल जमीन खरीदी है और इसे "बल्ले बल्ले लैंड" नाम दिया है। इसमें जल्द ही दलेर मेहंदी स्टोर होगा, जो Non-Fungible Tokens (NFT) के रूप में सामान बेचेगा। हाल ही में होली के त्योहार पर इसका उद्घाटन किया गया। ट्रैविस स्कॉट, जस्टिन बीबर, मार्शमैलो और एरियाना ग्रांडे जैसी मशहूर शख़्सियतों के बीच मेटावर्स में परफॉर्म करने वाले, मेहंदी पहले भारतीय गायक हैं। दलेर मेहंदी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर निवेश के बारे में अपडेट पोस्ट की है।

दलेर मेहंदी की इंस्टाग्राम प्रोफाइल बयां करती है: "पहले मेटावर्स मैन, बल्ले बल्ले लैंड के मालिक | तुनक तुनक और तारा रा रा के निर्माता | गायक | संगीतकार|”

21 मार्च को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में मेहंदी ने कहा कि भविष्य के सभी कार्यक्रम और संगीत कार्यक्रम "बल्ले बल्ले लैंड" पर होंगे।

पोस्ट में आगे लिखा गया है, "विशेष पेंटबॉल क्षेत्र की योजना बनाई गई है। दलेर मेहंदी स्टोर जल्द ही यहां खुलेगा।”

पार्टीनाइट.मेटावर्स की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, यह एक "डिजिटल समानांतर ब्रह्मांड है, जो ब्लॉकचेन द्वारा संचालित है" जहां लोग अनुकूलन योग्य अवतार के रूप में दोस्तों के साथ घूम सकते हैं, नए लोगों से मिल सकते हैं और पार्टियों और कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं।

प्लेटफ़ॉर्म लोगों को मेटावर्स को अधिक इंटरैक्टिव बनाने के लिए खेलने योग्य डिजिटल संग्रहणीय वस्तुओं को एनएफटी के रूप में भी जाना जाता है, क्लेम करने, मिंट करने और बेचने की अनुमति देता है।

54 वर्षीय दलेर मेहंदी ने 26 जनवरी को मेटावर्स पर एक विशेष प्रदर्शन के साथ भारत का गणतंत्र दिवस मनाया था।

रिपोर्ट्स के अनुसार, म्यूजिक लेबल टी-सीरीज ने भी इस साल जनवरी में हंगामा टीवी के साथ साझेदारी में मेटावर्स में प्रवेश की घोषणा की थी। सौदे के हिस्से के रूप में, हंगामा नई और मौजूदा बॉलीवुड कंटेंट के विशाल कैटलॉग से एनएफटी का निर्माण करेगा, जो टी-सीरीज़ द्वारा प्रस्तुत किया गया है।

उल्लेखनीय है कि दलेर मेहंदी ने 1995 के गीत 'बोलो ता रा रा' से प्रसिद्धि हासिल की। उन्हें 'तुनक तुनक तुन' और 'हो जाएगी बल्ले बल्ले' जैसे गाने गाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में गाने गाए हैं जिनमें बीवी नंबर 1, बाहुबली: द बिगिनिंग, दंगल, सिंह इज किंग और एबीसीडी 2 शामिल हैं। उन्होंने कई सिंगिंग रियलिटी शो को भी जज किया है।


Edited by Ranjana Tripathi