फीफा वर्ल्ड कप 2022 का Hyundai बना स्पॉन्सर, इस बार दिखेगा अलग अंदाज़

By yourstory हिन्दी
October 21, 2022, Updated on : Fri Oct 21 2022 12:27:12 GMT+0000
फीफा वर्ल्ड कप 2022 का Hyundai बना स्पॉन्सर, इस बार दिखेगा अलग अंदाज़
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

FIFA World Cup 2022 दुनिया की सबसे बड़ी टूर्नामेंट है और सभी महाद्वीपों के देश इसका हिस्सा बनने की पूरी कोशिश करते हैं. फुटबॉल विश्व कप यह पहली बार होगा जब यह आयोजन मध्य पूर्व में हो रहा है. कतर में विश्व कप 20 नवंबर को मेजबान देश और इक्वाडोर के बीच मैच के साथ शुरू होगा. और यह भी पहली बार ही होगा कि फीफा का लक्ष्य कार्बन न्यूट्रल रहने का है. बता दें कि इस साल फीफा वर्ल्ड कप 2022 इवेंट का स्पॉन्सर Hyundai है और फीफा का लक्ष्य को भी ध्यान में रखते हुए कार निर्माता कंपनी Hyundai इवेंट के दौरान अपने इको-फ्रेंडली व्हीकल यानी वाहनों को प्रमोट करने की तैयारी में है. फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 20 नवंबर से होने वाला है और ये इवेंट लगभग एक महीने तक चलेगा और 18 दिसंबर को समाप्त होगा.


फीफा वर्ल्ड कप में हुंडई के इलेक्ट्रिक सिटी बस के अलावा हुंडई के हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल यानी HEV और बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल यानी BEV वाहन भी देखने को मिलेंगे. हुंडई इवेंट के दौरान ईवी चार्जर और साइट पर फ्लीट सर्विस (fleet services) भी देगा. हुंडई ने बताया कि FIFA World Cup 2022 के दौरान 616 फ्लीट व्हीकल उपलब्ध होंगे, जिसमें 446 पैसेंजर व्हीकल के साथ 10 इलेक्ट्रिक बस भी मौजूद होंगी. बता दें कि यह पहली बार फीफा की हिस्ट्री में ऐसा होगा जब इतने बड़े स्केल पर Electric Vehicles का इस्तेमाल किया जाएगा.


FIFA Event में इलेक्ट्रिक व्हीकल के अलावा हुंडई की कुछ प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारें  (Hyundai Electric Cars) भी दिखेंगी. IONIQ 5, Tucson HEV, Sonata HEV के अलावा GV70 EV और Genesis G80 EV मॉडल्स वर्ल्ड कप में शिरकत कर रहे फीफा VIP और स्टाफ के लिए किया जाएगा. हुंडई इलेक्ट्रिक सिटी बस का इस्तेमाल मीडिया से जुड़े लोगों को एक से दूसरी जगह ले जाने के लिए किया जाएगा.



Edited by Prerna Bhardwaj