पेरिस हिल्टन से लेकर आराध्या बच्चन तक, सेलेब्स के बीच हिट हो रहे हैं डिजाइनर विरानिका मांचू के फैशन ब्रांड

By Rekha Balakrishnan
December 14, 2021, Updated on : Sat Dec 18 2021 04:34:36 GMT+0000
पेरिस हिल्टन से लेकर आराध्या बच्चन तक, सेलेब्स के बीच हिट हो रहे हैं डिजाइनर विरानिका मांचू के फैशन ब्रांड
विरानिका मांचू ने दो फैशन लेबल लॉन्च किए हैं- Maison AVA जो एक बच्चों का वस्त्र ब्रांड है और Label Vida जो क्यूरेटेड आर्टिसनल वेव्स प्रदान करता है। इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुए ये ब्रांड पहले से ही मशहूर हस्तियों के बीच काफी हिट रहे हैं।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

बॉलीवुड के पावर कपल ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की बेटी आराध्या बच्चन ने हाल ही में अपना 10वां जन्मदिन मनाया था, जहां उन्होंने एक आकर्षक फ्लोरेंटीना ड्रेस पहनी थी, जिसे उनके जन्मदिन के लिए असाधारण रूप से तैयार किया गया था।


यह ड्रेस विरानिका मांचू द्वारा स्थापित बच्चों के वस्त्र ब्रांड मैसन एवीए से आई थी, जिसने कम समय के भीतर फैशन पारखी, इंफ्लुएंसर्स, मशहूर हस्तियों, फैशन एडिटर और बाल हस्तियों पर अपनी पकड़ हासिल की है।

पीवी सिंधु, Label Vida में

पीवी सिंधु, Label Vida में

अपने उज्ज्वल और बोल्ड फैशन स्टेटमेंट के लिए जानी जाने वाली पेरिस हिल्टन ने हाल ही में मैसन एवीए के कस्टम-मेड मिड-बैक लेंथ डबल-लेयर्ड वेइल के साथ अपने लुक को पेश किया, जो नियॉन पिंक में कस्टम रंगे हुए थे। उन्होंने कैलिफोर्निया में सांता मोनिका पियर में पोस्ट वेडिंग "नियॉन कार्निवल" यह ड्रेस पहनी थी।


पद्म भूषण लेते हुए बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने लेबल विडा के फेस्टिव हेरिटेज कलेक्शन से कांची ब्लाउज के साथ डबल इकत ऑलिव ग्रीन पटोला साड़ी पहनी थी।


विरानिका मांचू सेलिब्रिटियों के बीच कोई अजनबी नहीं है। उनके पति विष्णु मांचू एक सफल उद्यमी, शिक्षाविद्, फिल्म निर्माता और तेलुगु उद्योग के प्रमुख सितारों में से एक हैं। वह आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी की भतीजी और आंध्र प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी की चचेरी बहन भी हैं।


अमेरिका में जन्मी विरानिका ने चेन्नई और हैदराबाद में स्कूली शिक्षा पूरी की और फिर वे फैशन मार्केटिंग में बीबीए करने निकल गईं।

वे कहती हैं, "मैं हमेशा एक डॉक्टर बनना चाहती थी, हालांकि मुझमें एक फैशन को लेकर भी दिलचस्पी थी। मैंने इंटर्नशिप की खोज की और अस्पतालों में स्वेच्छा से काम किया, लेकिन मुझे एहसास हुआ मेरा दिल फैशन में ही था।"

Paris Hilton

पेरिस हिल्टन

आगे बढ़ते ब्रांड

स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद, वह वापस हैदराबाद चली गईं और बाद में उन्होंने शादी कर ली और फिर वे अपने चार बच्चों की देखभाल में लग गईं।


वह मैसन एवीए के बारे में बात करते हुए कहती हैं, "मैं हमेशा अपने बच्चों के लिए अलग और अच्छी तरह से तैयार किए गए कपड़ों की तलाश में थी और बाजार में मैंने इसे लेकर एक स्पष्ट अंतर पाया। मैंने महसूस किया कि अगर एक माता-पिता के रूप में मैंने इसे महसूस किया, तो कई अन्य लोगों ने भी ऐसा ही महसूस किया होगा, जो अपने बच्चों के लिए सुंदर पश्चिमी पोशाक चाहते थे।”


विरानिका ने जनवरी 2021 में हैदराबाद को अपना आधार चुनते हुए इसकी शुरुआत की थी।


वे कहती हैं, “लोगों को महामारी के दौरान इसे लॉन्च करने पर संदेह था। लेकिन मैंने इसे बाजार के बारे में जानने और कुछ ऐसे सिल्हूट विकसित करने के अवसर के रूप में लिया जो आमतौर पर अन्य लेबलों में नहीं देखा जाता है। हमने अलग-अलग तरह की हस्तकला को फिर से तैयार करने और ब्रांड के लिए सही आधार तैयार करने के लिए समय निकाला।”

Maison AVA क्रिएशन में आराध्या बच्चन

Maison AVA क्रिएशन में आराध्या बच्चन


विरानिका बताती हैं कि मैसन एवीए बच्चों के कपड़ों के लिए हैं जिन्हें विशेष रूप से एक अवसर के लिए बनाया जाता है। यह माता-पिता के लिए कस्टम डिज़ाइन सेवाओं के साथ एक कंसीयज सेवा के साथ भी आता है।


वे कहती हैं, "लॉन्च के लिए हमने एक भव्य फोटोशूट किया था, जहां मेरे परिवार, पति, माता-पिता, ससुराल वालों, बच्चों में 15 लोगों का एक बड़ा समूह मैसन एवीए और लेबल विडा पहने हुए था।"


विरानिका का अन्य ब्रांड लेबल विडा देश के सभी हिस्सों से विरासत की बुनाई की एक अवधि प्रदान करता है, चाहे वह बनारसी, कांजीवरम, पैठानी, पटोला या कुछ भी हो। ग्राहक की पसंद के अनुसार इन्हें फिर से विभिन्न शैलियों या अलंकरणों के साथ अनुकूलित किया जाता है। लेबल विडा भी चुनने के लिए विभिन्न संग्रह प्रदान करता है।


मैसन एवीए के लक्षित दर्शक माता-पिता, पेशेवर या उद्यमी हैं जो अपने बच्चों को लग्जरी में तैयार करना चाहते हैं।


फरवरी में उनकी योजना इसे वैश्विक स्तर पर ले जाने की है। लेबल विडा के ग्राहकों की उम्र 25 से 45 के बीच हैं, जिसमें युवा दुल्हनें और उत्सव के लिए अनुकूलित कपड़ों की तलाश करने वाले लोग शामिल हैं।


विरानिका कहती हैं, "वर्तमान में मैसन एवीए प्रत्यक्ष रूप से ग्राहकों के लिए उपलब्ध है और ग्राहक हैदराबाद में मैसन एवीए एटेलियर जा सकते हैं। दुबई, लंदन, न्यूयॉर्क और बेवर्ली हिल्स में अनुभव केंद्र और चार स्टोर खोलने की योजना है। विडा की योजना इसे पहले ऑनलाइन उपलब्ध कराने की है जहां एआर और वीआर तकनीक ग्राहकों को सही विकल्प बनाने में मदद कर सकती है।”


विरानिका कहती हैं, लेबल विडा, बुनकर समुदाय के उत्थान और लुप्त होती कला रूपों को पुनर्जीवित करने में मदद करेगा।


अभी, मैसन एवीए के लिए प्रतिस्पर्धा बहुत कम है। हालाँकि, यदि आप विडा को देखें, तो निश्चित रूप से कई खिलाड़ी यहाँ मौजूद हैं, जिसमें बहुत सारे प्रतिभाशाली डिजाइनर भी शामिल हैं।


वह आगे कहती हैं, “बहुत से बुनकरों के परिवार अपने माता-पिता और दादा-दादी के समान पेशा जारी नहीं रखना चाहते हैं। मैं एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाने में सक्षम होना चाहती हूं जहां यह कला जीवित रह सके। हम देख रहे हैं कि हम उन्हें कैसे पोजिशन कर सकते हैं और पहले से ही खूबसूरत परिधानों को निखार सकते हैं।”


Edited by रविकांत पारीक