[फंडिंग अलर्ट] Observe.AI ने सीरीज सी राउंड में जुटाए 125 मिलियन डॉलर

स्टार्टअप प्रोडक्ट इनोवेशंस के लिए विकास को बढ़ावा देने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा और कंपनी के बाजार में जाने की गति को बढ़ाएगा और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में विस्तार करेगा, और IPO की तैयारी के लिए अपनी समय सीमा में तेजी लाएगा।

Malvika Maloo

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] Observe.AI ने सीरीज सी राउंड में जुटाए 125 मिलियन डॉलर

Wednesday April 13, 2022,

3 min Read

इंटेलिजेंट वर्कफोर्स प्लेटफॉर्म Observe AIने मंगलवार को कहा कि उसने SoftBank Vision Fund 2 के नेतृत्व में, Zoom की भागीदारी के साथ, सीरीज सी फंडिंग राउंड में 125 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

ताजा फंडिंग राउंड सैन फ्रांसिस्को स्थित टेक स्टार्टअप की कुल राशि को बढ़ाकर 213 मिलियन डॉलर कर देता है। मौजूदा निवेशकों जैसे Menlo Ventures, Scale Venture Partners, और Nexus Venture Partners ने भी इस राउंड में भाग लिया।

आकाश सिंह, शरथ केशव और स्वप्निल जैन द्वारा मई 2017 में स्थापित, Observe.AI कॉन्टैक्ट सेंटर्स को बदलने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) का उपयोग करता है। यह ग्राहक की बातचीत में एआई को एम्बेड करता है, और हर बातचीत के लिए, कर्मचारियों को हर ग्राहक टचपॉइंट पर प्रमुख व्यावसायिक मैट्रिक्स को बेहतर बनाने के लिए अत्यधिक सटीक, कार्रवाई योग्य प्रतिक्रिया मिल सकती है। इसका भारत के बेंगलुरु में एक ऑफिस भी है।

f

Observ.AI के को-फाउंडर और सीईओ स्वप्निल जैन ने कहा, "यह ताजा फंडिंग राउंड और अधिक मान्य है। Observ.AI हमारे उद्योग-अग्रणी प्रोडक्ट इनोवेशन और पेशकशों, मजबूत सेवाओं की विशेषज्ञता और पार्टनर इकोसिस्टम, और AI और CX के चौराहे पर विकसित होने वाली जरूरतों पर गहन समझ और निष्पादन के साथ विशिष्ट रूप से स्थित है।"

स्टार्टअप ने एक प्रेस बयान में कहा कि यह प्रोडक्ट इनोवेशंस के लिए विकास को बढ़ावा देने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा और कंपनी के बाजार में जाने की गति को बढ़ाएगा और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में विस्तार करेगा, और IPO की तैयारी के लिए अपनी समय सीमा में तेजी लाएगा।

SoftBank Investment Advisers की पार्टनर प्रिया साईप्रसाद ने कहा, “Observe.AI के पास कार्रवाई योग्य और भरोसेमंद AI देने के लिए एक परिवर्तनकारी दृष्टि है जो असाधारण ग्राहक अनुभव बनाने के लिए डिजिटल-फर्स्ट व्यवसायों को सशक्त बनाती है।”

उन्होंने आगे कहा, "हमारा मानना ​​है कि कंपनी ने रेवेन्यू बढ़ाने के उद्देश्य से वित्तीय संस्थानों के माध्यम से रोगी अनुभव को बढ़ाने की मांग करने वाली स्वास्थ्य सेवा कंपनियों से अंतहीन उपयोग के मामलों के साथ एक इंटेलीजेंट, फ्लेक्सीबल प्लेटफॉर्म बनाया है।"

सितंबर 2020 में, कंपनी ने Menlo Ventures के नेतृत्व में सीरीज बी राउंड में 54 मिलियन डॉलर जुटाए थे।

मार्च 2022 में, Observ.AI ने कहा कि उसने अपने वार्षिक आवर्ती राजस्व (ARR) में लगभग 150 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। इसका ग्राहक आधार $100,000 या उससे अधिक है, इसमें वर्ष-दर-वर्ष 125 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

ग्राहकों में वृद्धि के कारण, इसके AI इंजन के साथ विश्लेषण किए गए ग्राहक इंटरैक्शन की मात्रा में 3 गुना वृद्धि देखी गई, इसके एआई-पावर्ड एजेंट मूल्यांकन में 426 प्रतिशत की वृद्धि हुई, और एआई-पावर्ड एजेंट कोचिंग सत्र में 201 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

Observ.AI के ग्राहकों में ResMed, Pearson, 23andMe, Accolade, Group 1 Automotive, और Southeast Trans शामिल हैं।


Edited by Ranjana Tripathi