[फंडिंग अलर्ट] ब्यूटी स्टार्टअप RENEE Cosmetics ने मौजूदा निवेशकों, Mensa Brands से जुटाए $10 मिलियन

ब्यूटी ब्रांड RENEE Cosmetics इस फंड का इस्तेमाल ऑफलाइन उपस्थिति को मजबूत और व्यापक बनाने, कैटलॉग विस्तार के लिए और मार्केटिंग में निवेश करने के लिए करेगा।

Trisha Medhi

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] ब्यूटी स्टार्टअप RENEE Cosmetics ने मौजूदा निवेशकों, Mensa Brands से जुटाए $10 मिलियन

Friday February 11, 2022,

3 min Read

ब्यूटी ब्रांड Renee Cosmeticsने शुक्रवार को Mensa Brandsके नेतृत्व में सीरीज ए राउंड में 10 मिलियन डॉलर जुटाए। इस राउंड में मौजूदा निवेशकों की भागीदारी भी देखी गई, जिसमें Equanimity Investments और 9Unicornsशामिल हैं। ब्रांड ने अभी तक कुल 11 मिलियन डॉलर जुटाए हैं, जिसमें ताजा राउंड भी शामिल है।

पिछले साल अक्टूबर में, स्टार्टअप ने Titan Capital की भागीदारी के साथ, Equanimity Ventures और 9Unicorns के नेतृत्व में प्री-सीरीज़ ए राउंड में 1.5 मिलियन डॉलर जुटाए।

आधिकारिक बयान के अनुसार, भारतीय ब्यूटी ब्रांड ने ब्रांड की उपस्थिति को मजबूत करने और ऑफ़लाइन उपस्थिति को व्यापक बनाने के लिए फंडिंग का उपयोग करने की योजना बनाई है। फंड का एक हिस्सा कैटलॉग विस्तार और मार्केटिंग बजट के लिए भी इस्तेमाल किया जाएगा।

RENEE वर्तमान में देश के सभी प्रमुख ऑनलाइन चैनलों और 500+ स्टोर के माध्यम से प्रोडक्ट बेच रहा है।

RENEE Cosmetics की को-फाउंडर, आशका गोराडिया गोबले ने कहा, “यह ताजा फंडिंग प्रोडक्ट्स को बनाने और तैयार करने में हमारी विशेषज्ञता का विस्तार करने में हमारी मदद करेगी। हम अपनी यात्रा के इस अगले चरण की शुरुआत करने के लिए उत्साहित हैं।"

2019 में आशका गोराडिया गोबले द्वारा Beardo की को-फाउंडर जोड़ी आशुतोष वलानी और प्रियांक शाह के साथ स्थापित, RENEE Cosmetics एक क्रूरता-मुक्त सौंदर्य ब्रांड है जो आई मेकअप, लिप कलर्स, स्कीन सीरम और हाइलाइटर्स की एक बड़ी रेंज पेश करता है। ब्रांड बैक-टू-बैक इनोवेटिव प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर रहा है, और आज तीन श्रेणियों में लगभग 30 प्रोडक्ट्स का पोर्टफोलियो समेटे हुए है।

f

आशुतोष वालानी और प्रियांक शाह ने पहले मेल ग्रूमिंग ब्रांड Beardo की स्थापना की थी, जिसे FMCG प्रमुख द्वारा अधिग्रहित किया गया था।

ताजा फंडिंग पर टिप्पणी करते हुए, RENEE Cosmetics के को-फाउंडर प्रियांक शाह ने कहा, "हमने इस तिमाही में 400 प्रतिशत की वृद्धि हासिल की है और आगे बढ़ने वाले ब्रांड के लिए महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किए हैं। इस साल, हम अपने प्रोडक्ट कैटलॉग, मार्केटिंग और देश भर में अपनी ऑफ़लाइन उपस्थिति बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं।"

RENEE Cosmetics के को-फाउंडर आशुतोष वालानी ने कहा, "हमें ऐसे अनुभवी निवेशकों और भागीदारों द्वारा समर्थित होने की खुशी है। हमारा मानना ​​है कि हम इनोवेशन द्वारा संचालित भारतीय उपभोक्ताओं के लिए एक नए जमाने का कॉस्मेटिक्स ब्रांड बना सकते हैं।”

वित्त वर्ष 2020 में भारतीय कॉस्मेटिक्स बाजार का मूल्य लगभग 13 बिलियन डॉलर था और वित्त वर्ष 26 में इसके 29 बिलियन डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है।

वर्तमान में, अहमदाबाद स्थित ब्यूटी ब्रांड 60 करोड़ रुपये के ARR का दावा करता है और इस वित्तीय वर्ष के अंत तक 150 करोड़ रुपये तक पहुंचने के लिए तैयार है।

Mensa Brands के फाउंडर और सीईओ अनंत नारायणन ने कहा, “RENEE Cosmetics ने प्रतिस्पर्धी सौंदर्य बाजार में एक अनूठी स्थिति स्थापित की है और ग्राहकों का प्यार हासिल किया है। जैसा कि अगले कुछ वर्षों में कलर कॉस्मेटिक्स सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है, मेरा मानना ​​है कि RENEE Cosmetics अपने इनोवेटिव प्रोडक्ट्स और मजबूत फाउंडर टीम के कारण एक कैटेगरी लीडर के रूप में उभरेगा।”


Edited by Ranjana Tripathi