फिनटेक स्टार्टअप Siply ने सीड राउंड में Inflection Point Ventures के नेतृत्व में जुटाए 1 मिलियन डॉलर

बेंगलुरु स्थित फिनटेक स्टार्टअप Siply टीम विस्तार के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा, अपने टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म को बढ़ाएगा, और अपने सहयोगियों के साथ प्रारंभिक पायलटों का संचालन करेगा।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

बेंगलुरु स्थित टेक-इनेब्ल्ड माइक्रो-सेविंग एप्लिकेशन, Siply ने मंगलवार को कहा कि उसने Inflection Point Ventures - जो कि भारत के एक्टिव ऐंजल नेटवर्क्स में से एक है, की अगुवाई में सीड फंडिंग राउंड में $ 1 मिलियन जुटाए हैं।


स्टार्टअप ने कहा कि जुटाई गई फंडिंग का उपयोग टीम विस्तार के लिए किया जाएगा, टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म को बढ़ाया जाएगा और पार्टनर्स के साथ प्रारंभिक पायलटों का संचालन किया जाएगा।


“चूंकि IPV और इसके सदस्यों में मुख्य रूप से CXOs और व्यवसाय के मालिक शामिल हैं, इसलिए हम इस नेटवर्क का लाभ उठाने की उम्मीद करते हैं कि कंपनियों में Siply के माइक्रो-सेविंग प्रस्ताव को अपनाया जाए, जहां IPV सदस्य निर्णय निर्माता हैं। इससे हमारे उपयोगकर्ता अधिग्रहण की योजना को तेजी मिलेगी, ” फाउंडर और सीईओ सौस्थव चक्रवर्ती ने कहा।

Siply के फाउंडर और सीईओ सौस्थव चक्रवर्ती

Siply के फाउंडर और सीईओ सौस्थव चक्रवर्ती

जुलाई 2020 में, सौस्थव चक्रवर्ती, अनिल भट, और नितिन मित्तल द्वारा स्थापित, Siply एक फिनटेक स्टार्टअप है जो 40 करोड़ अन्डरवर्ड आम लोगों के खानपान का दावा करता है, जिससे वे आर्थिक रूप से स्वतंत्र हो जाते हैं। यह माइक्रो-सेविंग ऐप एक शानदार दृष्टिकोण, डिजिटल ऑनबोर्डिंग, तत्काल रिटर्न और निवेश की एक विस्तृत श्रृंखला की मदद से घर्षण रहित बचत प्रदान करता है।


PoS-आधारित बचत के साथ, Siply ने कहा कि यह मूल रूप से छोटे व्यवसाय के मालिकों के पैसे बचाने के तरीके को बदल देगा, जिससे माइक्रो-सेविंग को 1 रुपये से शुरू किया जा सके।


स्टार्टअप अन्य प्लेटफार्म्स के यूजर्स के लिए माइक्रो-सेविंग को एक platform-as-a-service (PaaS) मॉडल के माध्यम से सक्षम करने पर भी काम कर रहा है। इसने Bighaat, Gig4CE, Pickmywork और Xoxoday के साथ MOU पर हस्ताक्षर किए हैं, और अन्य बड़े संस्थागत भागीदारों के साथ भी बातचीत कर रहा है।


Siply YCC 2020 Future Stars स्टार्टअप प्रतियोगिता का विजेता है।


IPV के को-फाउंडर अंकुर मित्तल ने कहा, "एक सेक्टर-एग्नोस्टिक प्लेटफॉर्म होने के नाते, हमारे पास हाई-पोटेंशियल वाले स्टार्टअप ढूंढने और उनके विचारों को फंडिंग देने की क्षमता है। बचत के लिए अंडर-बैंक्ड आबादी को सक्षम करने के लिए Siply का दृष्टिकोण अच्छा विचार है क्योंकि कई फिनटेक कंपनियां अभी भी पिरामिड के नीचे देख रही हैं।”


अंकुर ने कहा, "उनके प्लेटफॉर्म में भी शाब्दिक समर्थन है, जिससे गैर-अंग्रेज़ी भाषी आबादी को टेक्नोलॉजी की छत्रछाया में आना और अपनी बचत शुरू करना और उसी का ट्रैक रखना आसान हो जाता है।"


IPV को 2018 में शुरू किया गया था और साल 2021 में 60 स्टार्टअप में 155 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना है।