[फंडिंग अलर्ट] SatSure ने प्री-सीरीज ए राउंड में जुटाए 5 मिलियन डॉलर

By Minakshi Sangwan & रविकांत पारीक
February 07, 2022, Updated on : Thu Feb 10 2022 04:04:22 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] SatSure ने प्री-सीरीज ए राउंड में जुटाए 5 मिलियन डॉलर
बेंगलुरु स्थित SatSure दक्षिण पूर्व एशिया में अपने पदचिह्न का विस्तार करने और अपने प्रोडक्ट विकास में तेजी लाने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा, जिसमें अपने प्रोप्राइटरी पेलोड को Low Earth Orbit में लॉन्च करना शामिल है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

बेंगलुरु स्थित SatSureने सोमवार को कहा कि इसने Baring Private Equity India और ADB Ventures, Asian Development Bank की उद्यम शाखा के नेतृत्व में प्री-सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में 5 मिलियन डॉलर जुटाए।


Flowstate VC, Force Ventures, IndigoEdge Advisors, Toch.ai, निश्चय गोयल, Luckbox Ventures और साईकिरन कृष्णमूर्ति सहित अन्य निवेशकों ने भी इस राउंड में भाग लिया।


SatSure के को-फाउंडर और सीईओ प्रतीप बसु ने कहा, "SatSure में, हमने विभिन्न बाजारों के लिए प्रोडक्ट विकसित किए हैं, जहां अंतरिक्ष डेटा से प्राप्त खुफिया जानकारी की पेशकश का मूल है, जो विश्व स्तर पर स्केलेबल है, यह साबित करता है कि इस तरह के व्यवसाय को स्थायी रूप से बनाया जा सकता है। यह फंडिंग राउंड हमें ग्रामीण वित्तीय समावेशन को सक्षम करने और दक्षिण पूर्व एशिया में अपने पदचिह्न का विस्तार करने की दिशा में हमारे मिशन को तेज करने में मदद करेगा।"


उन्होंने कहा, "हम अपने निवेशकों के साथ काम करने की उम्मीद कर रहे हैं, जो भारत से बाहर एक फुल-स्टैक स्पेस-टेक फर्म बनाने के हमारे विजन पर हमारे साथ जुड़ रहे हैं।"

SatSure raises $5M

भारतीय अंतरिक्ष विज्ञान और प्रौद्योगिकी संस्थान (IIST) और भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के पूर्व छात्र प्रतीप बसु, रश्मित सिंह सुखमनी और अभिषेक राजू द्वारा 2017 में स्थापित, SatSure उपग्रह डेटा, रिमोट सेंसिंग, AI और बिग डेटा एनालिटिक्स का लाभ उठाता है और बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं और बीमा (BFSI) क्षेत्र को निर्णय खुफिया समाधान प्रदान करते हैं।


BFSI सेग्मेंट के लिए स्टार्टअप का मूल्य कृषि, इनफ्रास्ट्रक्चर और जलवायु परिवर्तन की स्थिरता गठजोड़ में निहित है।


स्टार्टअप तीन मुख्य निर्णय खुफिया प्रोडक्ट्स की पेशकश करता है, जिसमें SatSure Sparta शामिल है - ओपन इनोवेशन फ्रीमियम मॉडल के रूप में कृषि और जलवायु से संबंधित अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए एक मंच है; SatSure SAGE - कृषि वित्तीय सेवाओं के लिए लाइफ साइिकल जोखिम निगरानी और व्यापार खुफिया मंच; और SatSure SKIES - एक हाई-रिज़ॉल्यूशन सैटेलाइट इमेजरी-बेस्ड इनफ्रास्ट्रक्चर परिवर्तन पहचान मंच।


ADB Ventures के निवेश विशेषज्ञ जुगनू पति ने कहा, "SatSure का शक्तिशाली एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म जो उधार जोखिम को कम करने के लिए सैटेलाइट टेक्नोलॉजी और परिचालन डेटा को जोड़ती है, अद्वितीय और कार्रवाई योग्य और समय पर अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए सबसे अच्छी स्थिति है। इसका प्रोप्राइटरी एआई-पावर्ड मॉडलिंग वित्तीय संस्थानों को अधिक मात्रा में और कम पर तेजी से क्रेडिट और बीमा पॉलिसी जारी करने का अधिकार देता है, रूढ़िवादी शर्तें, जो छोटे-छोटे खेतों के लिए वित्तपोषण को अनलॉक करती हैं।"


आठ देशों में 34 उद्यम ग्राहकों के साथ, SatSure के मुंबई, सेंट गैलेन (स्विट्जरलैंड) और लिवरपूल (यूनाइटेड किंगडम) में कार्यालय हैं। वर्तमान में, इसमें 80 टीम सदस्य हैं और इस तिमाही के अंत तक 100 से अधिक सदस्यों तक बढ़ने की योजना है।


Flowstate VC में फंड मैनेजर अंजनी बंसल ने कहा, "SatSure के प्रोडक्ट का सूट और मजबूत टेक्नोलॉजी रीढ़ के पास उभरते और विकसित दोनों बाजारों में वैश्विक अनुप्रयोग हैं। SatSure एक लीडर के रूप में उभरने के लिए अच्छी स्थिति में है, और हम इस यात्रा में भागीदार बनकर खुश हैं।"


Allied Market Research के आंकड़ों के अनुसार, SatSure की फंडिंग की खबर ऐसे समय में आई है जब वैश्विक उपग्रह डेटा सेवा बाजार 22.5 प्रतिशत की CAGR से बढ़कर 2030 तक 45.85 अरब डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है।


Edited by Ranjana Tripathi