[फंडिंग अलर्ट] कंटेंट प्लेटफॉर्म बोलो इंडिया ने प्री-सीरीज A1 राउंड में जुटाया 3 लाख डॉलर का निवेश

[फंडिंग अलर्ट] कंटेंट प्लेटफॉर्म बोलो इंडिया ने प्री-सीरीज A1 राउंड में जुटाया 3 लाख डॉलर का निवेश

Friday August 07, 2020,

2 min Read

यूजर-जेनेरेटेड कंटेन्ट प्लेटफ़ॉर्म बोलो इंडिया द्वारा फंड का इस्तेमाल पर्सनलाइजेशन और रिकमेंडेशन को बढ़ाने, भाषा प्रचारकों को विकसित करने और टीम को मजबूत करने, उत्पाद विकास को व्यापक और तेज करने के लिए किया जाएगा।

बोलो इण्डिया टीम

बोलो इण्डिया टीम



गुरुग्राम स्थित यूजर-जनरेटेड कंटेंट प्लेटफॉर्म Bolo Indya ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने ईगल 10 वेंचर्स, इंडिया एक्सलरेटर और HNI के नेतृत्व में 3 लाख डॉलर की प्री-सीरीज A1 राउंड फंडिंग जुटाई है। इसमें शेयरचैट के पूर्व-सीबीओ और ओपेरा के पूर्व-एसवीपी सुनील कामथ ने भी भाग लिया है।


फंडिंग के इस दौर के साथ कंपनी का कुल फंड 500,000 डॉलर तक का हो गया है। स्टार्टअप द्वारा फंड का इस्तेमाल पर्सनलाइजेशन और रिकमेंडेशन को बढ़ाने, भाषा प्रचारकों को विकसित करने और टीम को मजबूत करने, उत्पाद विकास को व्यापक और तेज करने के लिए किया जाएगा।

कंपनी की विज्ञप्ति के अनुसार, ईगल 10 से प्रशांत पानसरे निदेशक बोर्ड में शामिल हो गए हैं।


ईगल 10 वेंचर्स के सह-संस्थापक प्रशांत पानसरे ने घोषणा पर टिप्पणी करते हुए कहा,

“शॉर्ट वीडियो खपत तेजी से बढ़ी रही है। मैं वरुण और टीम की समझ और निष्पादन क्षमता के लिए बहुत आश्वस्त हूं कि एक उत्पाद बनाने का एक बड़ा अवसर है जो स्थानीय भाषा इंटरनेट उपयोगकर्ता की यात्रा के लिए महत्वपूर्ण मूल्य जोड़ देगा।”



वरुण सक्सेना द्वारा स्थापित बोलो इंडया एक UGC शॉर्ट वीडियो ऐप है, जो यूजर्स को दो मिनट के वीडियो बनाने में सक्षम बनाता है, जो अपने ज्ञान, अनुभव और राय को लेकर रुचि वाले क्षेत्रों में साझा कर रहे हैं और वीडियो को स्थानीय भाषा के दर्शकों के लिए ले जा रहे हैं।


उन्होंने कहा,

"हम स्थानीय भाषा के शॉर्ट वीडियो खपत के लिए एक दैनिक उपयोग के मामले का निर्माण करने की दिशा में काम कर रहे हैं और अगले 18 महीनों के भीतर एक गैर-अंग्रेजी यूजर के साथ प्रत्येक भारतीय घर के कम से कम एक स्मार्टफोन पर खुद को देखने के लिए काम कर रहे हैं।"

वर्तमान में ऐप के प्लेस्टोर और OEM appstores में 40 लाख से अधिक मासिक सक्रिय यूजर्स हैं। यह 12 भारतीय भाषाओं- हिंदी, तमिल, तेलुगु, बंगाली, मलयालम, गुजराती, मराठी, ओडिया, पंजाबी, भोजपुरी, हरियाणवी और कन्नड़ में शॉर्ट वीडियो निर्माण, खपत और नॉलेज नेटवर्किंग प्रदान करता है।