[फंडिंग अलर्ट] LEAD स्कूल ने वेस्टब्रिज कैपिटल के नेतृत्व में सिरीज़ सी राउंड में जुटाया 28 मिलियन डॉलर का निवेश

By yourstory हिन्दी
August 24, 2020, Updated on : Mon Aug 24 2020 05:16:29 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] LEAD स्कूल ने वेस्टब्रिज कैपिटल के नेतृत्व में सिरीज़ सी राउंड में जुटाया 28 मिलियन डॉलर का निवेश
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

फंडिंग का इस्तेमाल नए प्रॉडक्ट ऑफरिंग के रोलआउट और विकास में तेजी लाने, टियर II और III शहरों में अपने स्कूल नेटवर्क को बढ़ाने और डोमेन में टैलेंट को हायर करने पर किया जाएगा।

LEAD स्कूल के सह-संस्थापक: स्मिता देवरा (बाएं) और सुमीत मेहता

LEAD स्कूल के सह-संस्थापक: स्मिता देवरा (बाएं) और सुमीत मेहता



मुंबई स्थित एडटेक स्टार्टअप LEAD स्कूल ने मौजूदा निवेशक एलेवर इक्विटी के साथ वेस्टब्रिज कैपिटल के नेतृत्व वाले सीरीज़ सी फंडिंग राउंड में 28 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


फंडिंग के नवीनतम दौर का उपयोग कंपनी द्वारा नए प्रॉडक्ट ऑफरिंग के रोलआउट और विकास में तेजी लाने, टियर II और III शहरों में अपने स्कूल नेटवर्क को बढ़ाने और डोमेन में टैलेंट को हायर करने पर किया जाएगा।


सुमित मेहता और स्मिता देवराह द्वारा 2012 में स्थापित LEAD स्कूल सस्ती निजी स्कूलों को बनाने के लिए शिक्षण और सीखने की एक एकीकृत प्रणाली में प्रौद्योगिकी, पाठ्यक्रम और शिक्षाशास्त्र को जोड़ती है। इसने 15 राज्यों में 300 से अधिक शहरों में अनुमानित तीन लाख से अधिक छात्रों के साथ 800 से अधिक स्कूलों के साथ भागीदारी की है।


LEAD स्कूल के सह-संस्थापक और सीईओ सुमीत मेहता ने कहा, “हमारा लक्ष्य टियर II, III और IV शहरों के स्कूलों में उत्कृष्ट शिक्षा का लोकतंत्रीकरण करना है जहां भारत के अधिकांश लोग रहते हैं। हमारा दृढ़ विश्वास है कि आर्थिक पृष्ठभूमि या जन्म स्थान के बावजूद हर बच्चे को एक उत्कृष्ट शिक्षा प्राप्त करनी चाहिए।"





वेस्टब्रिज कैपिटल के प्रबंध निदेशक संदीप सिंघल ने कहा, “पिछले कुछ महीनों में, एडटेक सेक्टर तेजी से विकसित हुआ है, जिसने भारतीय शिक्षा प्रणाली के प्रक्षेपवक्र को बदल दिया है। हम लीड स्कूल में सभी के लिए सुलभ, गुणवत्ता वाले स्कूल स्तर की शिक्षा सुनिश्चित करने में उनके अभिनव और केंद्रित दृष्टिकोण को लेकर बहुत संभावनाएं देखते हैं।”


स्टार्टअप के अनुसार इसका LEAD स्कूल इंटीग्रेटेड सिस्टम (IS) छात्रों को पूरी तरह से स्कूली अनुभव प्रदान कर सकता है, चाहे वह भौतिक रूप से खुले या बंद हो।


संदीप फरियास, संस्थापक और प्रबंध निदेशक, एलेवर इक्विटी ने कहा,

“हमने लीड को आगे बढ़ते हुए देखा है, जब एलेवर ने पहली बार निवेश किया था तो 10 से भी कम समय में 800 से अधिक सस्ती निजी स्कूलों में बढ़ रहा था। जो वास्तव में LEAD सबसे अलग करता है वह उनका मजबूत समाधान ओरिएंटेशन है।”