[फंडिंग अलर्ट] B2B फिनटेक स्टार्टअप EnKash ने सीरीज बी राउंड में जुटाए $20 मिलियन

By Aparajita Saxena & रविकांत पारीक
April 04, 2022, Updated on : Mon Apr 04 2022 13:16:28 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] B2B फिनटेक स्टार्टअप EnKash ने सीरीज बी राउंड में जुटाए $20 मिलियन
यादवेंद्र त्यागी, हेमंत विश्नोई और नवीन बिंदल द्वारा 2017 में शुरु किया गया EnKash उन सभी समस्याओं को एक साथ लाता है, जिनका उद्यमों और व्यवसायों को अपने वित्त के प्रबंधन के लिए सामना करना पड़ता है और उन्हें हल करने के लिए एक केंद्रीकृत मंच का उपयोग करता है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

फिनटेक स्टार्टअप Enkash ने Ascent Capital, Baring India और सिंगापुर स्थित White Ventures के नेतृत्व में सीरीज बी राउंड में 20 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


स्टार्टअप ने कहा कि मौजूदा निवेशक Mayfield India और Axilor Ventures ने भी इस राउंड में निवेश किया है।


यादवेंद्र त्यागी, हेमंत विश्नोई और नवीन बिंदल द्वारा 2017 में शुरु किया गया EnKash व्यवसायों को एक केंद्रीय मंच पर अपने वित्त का प्रबंधन करने में मदद करता है। यह व्यवसायों को उनके भुगतान योग्य / प्राप्य और खर्चों का प्रबंधन करने के साथ-साथ कर्मचारियों को कॉर्पोरेट कार्ड जारी करने में सक्षम बनाता है।


EnKash के को-फाउंडर नवीन बिंदल ने कहा, "हम अपने प्लेटफॉर्म पर पूरी तरह से DIY मोड में प्रोडक्ट्स और सर्विसेज की पेशकश करते हुए मैन्युअल काम और प्रक्रियाओं के चक्र को कम करने का इरादा रखते हैं। ग्राहक को सही प्रोडक्ट प्राप्त करने के लिए कई प्लेटफॉर्म, बैंकिंग पोर्टल और मैन्युअल समन्वय से परेशान नहीं होना चाहिए।"


स्टार्टअप ने YourStory को पहले बताया था कि उसने पिछले वित्त वर्ष में महीने-दर-महीने 150 प्रतिशत की वृद्धि देखी थी।

EnKash raises $20M

स्टार्टअप ने YourStory को बताया कि इसने पिछले वित्त वर्ष में लगभग 2.5 बिलियन डॉलर का स्पेंडिंग रन रेट और लगभग 30 मिलियन डॉलर का रेवेन्यू रन रेट दर्ज किया।


शुरुआत में 25 लाख रुपये के साथ बूटस्ट्रैप्ड, EnKash ने Mayfield India और Axilor Ventures से अपने सीरीज ए राउंड में 3 मिलियन डॉलर जुटाए थे।


Ascent Capital के पार्टनर सुभासिस मजूमदार ने कहा, "भारत में, EnKash ने बेस्ट-इन-क्लास सॉफ्टवेयर और पेमेंट्स तक पहुंच का लोकतंत्रीकरण करने के लिए कदम बढ़ाया है। हमारा मानना है कि EnKash 500 बिलियन डॉलर से अधिक के इस बढ़ते बाजार का नेतृत्व करने के लिए तैयार है।"


स्टार्टअप का कहना है कि उसने वर्तमान में अपने प्लेटफॉर्म पर लगभग 2 बिलियन डॉलर का वार्षिक खर्च संसाधित किया है, और 70,000 व्यवसायों को पूरा करता है। इसने 500,000+ कार्ड जारी किए हैं।


EnKash के को-फाउंडर हेमंत ने YourStory को बताया कि उनका अंतिम लक्ष्य अगले पांच वर्षों में EnKash के साथ चलने वाले तीन कॉर्पोरेट कार्डों में से एक है, साथ ही साथ B2B और B2C पेशकशों के दोनों हिस्सों को कवर करना है।


इसके प्रतिस्पर्धियों में Brex, ExpenseAnywhere, Centage, Divvy, Ramp, और Spendesk जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।