Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

फिनटेक स्टार्टअप Money View ने सीरीज़ ई फंडिंग राउंड में जुटाए 619 करोड़ रुपये

फिनटेक स्टार्टअप Money View ने सीरीज़ ई फंडिंग राउंड में जुटाए 619 करोड़ रुपये

Monday December 26, 2022 , 3 min Read

बेंगलुरु स्थित फिनटेक स्टार्टअप Money View ने आज घोषणा की कि उसने Apis Partners के नेतृत्व में सीरीज ई फंडिंग राउंड में 75 मिलियन डॉलर (करीब 619 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. Apis Partners यूके स्थित एसेट मैनेजर है जो ग्रोथ स्टेज फाइनेंशियल सर्विसेज और फाइनेंशियल इन्फ्रास्ट्रक्चर बिजनेसेज को सपोर्ट करता है. Money View के इस फंडिंग राउंड में Tiger Global, Winter Capital और Evolvence की भागीदारी भी देखी गई. इसी के साथ कंपनी की वैल्यूएशन अब 900 मिलियन डॉलर आंकी गई है.

 

2014 में स्थापित, Money View एक प्रमुख ऑनलाइन फाइनेंशियल सर्विस प्लेटफॉर्म है जो पर्सनलाइज्ड क्रेडिट प्रोडक्ट्स और पर्सनल फाइनेंशियल मैनेजमेंट सॉल्यूशन मुहैया करता है. 40 मिलियन से अधिक ऐप डाउनलोड के साथ, कंपनी वर्तमान में 1.2 बिलियन डॉलर की वार्षिक डिस्बर्सल रन रेट पर काम कर रही है और वर्तमान में 800 मिलियन डॉलर से अधिक के AUMs को मैनेज कर रही है. मनी व्यू शुरू से ही यूनिट इकॉनोमिक रूप से सकारात्मक रही है और पिछले दो वर्षों से लाभदायक रही है.

ताजा फंडिंग का उपयोग ग्रोथ कैपिटल के रूप में किया जाएगा ताकि कोर क्रेडिट बिजनेस को बढ़ाया जा सके, टीम को बढ़ाया जा सके और अपनी लीडरशिप को मजबूत करने के लिए डिजिटल बैंक अकाउंट्स, इंश्योरेंस और मनी मैनेजमेंट सॉल्यूशन जैसी सेवाओं के साथ अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार किया जा सके.

फंडिंग के बारे में जानकारी देते हुए मनी व्यू के सीईओ पुनीत अग्रवाल ने कहा, “पिछले दो वर्षों में हमारी परफॉर्मेंस और ग्रोथ ने हमें भारत में वास्तविक वित्तीय समावेशन के अपने मिशन को बड़ी सफलता के साथ चलाने की अनुमति दी है. हम Apis Partners को अपनी यात्रा में शामिल करने के लिए रोमांचित हैं और उनके समर्थन के साथ, हम इनोवेटिव और समग्र फाइनेंशियल सॉल्यूशंस के साथ भारत का अग्रणी ऑनलाइन क्रेडिट प्लेटफॉर्म बनने की आशा करते हैं."

 

वहीं, Apis Partners के को-फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर Matteo Stefanel ने कहा, "Money View के साथ अपने निवेश की घोषणा करते हुए हमें खुशी हो रही है, और पूरी प्रक्रिया के दौरान पुनीत, संजय और उनकी प्रतिभाशाली टीम के साथ काम करना वाकई खुशी की बात है. मनी व्यू ने पहले ही बड़ी सफलता हासिल कर ली है, उनके क्रेडिट प्रोडक्ट्स ने भारत में लाखों ग्राहकों के लिए पहुंच का लोकतंत्रीकरण कर दिया है, और हम कंपनी की यात्रा के इस चरण में उसके साथ साझेदारी करने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं."

Apis Partners के को-फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर उदयन गोयल ने कहा, “मनी व्यू हमारे बाजारों में सबसे लेटेस्ट और सफल डिजिटल क्रेडिट व्यवसायों में से एक है और कंपनी ने उच्च लाभप्रदता प्रदान करते हुए और ESGI सिद्धांतों पर एक मजबूत ध्यान केंद्रित करते हुए भारत में बाजार नेतृत्व प्राप्त किया है. मनी व्यू का मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड खुद के लिए बोलता है, और हमें विश्वास है कि हम आने वाले महीनों और वर्षों में कंपनी के साथ और अधिक सफलताओं का जश्न मनाने में सक्षम होंगे."

 

बता दें कि Money View के इस सीरीज ई राउंड में Raine Group ने विशेष वित्तीय सलाहकार की भुमिका निभाई है.