[फंडिंग अलर्ट] RapiPay ने जुटाए 15 मिलियन डॉलर; डिजिटल बैंकिंग में रखे कदम

By Trisha Medhi & रविकांत पारीक
February 16, 2022, Updated on : Wed Feb 16 2022 08:00:40 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] RapiPay ने जुटाए 15 मिलियन डॉलर; डिजिटल बैंकिंग में रखे कदम
RapiPay के को-फाउंडर और एमडी योगेंद्र कश्यप ने कहा कि फिनटेक स्टार्टअप भारत में उपभोक्ताओं और व्यवसायों दोनों के लिए एक मजबूत डिजिटल फाइनेंशियल इकोसिस्टम बनाने के लिए ताजा फंडिंग का उपयोग करेगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

फिनटेक स्टार्टअप RapiPayने मंगलवार को कहा कि उसने नए जमाने के डिजिटल बैंकिंग सुपर ऐप NYE को लॉन्च करने के लिए 15 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। फंडिंग राउंड का नेतृत्व वरुण जयपुरिया (RJ Corp), DLF Family Office, राहुल गौतम (Sheela Foam) और रोहन कुमार (DS Group) ने किया था।


RapiPay के अनुसार, निवेशकों को वेतन और चालू खातों, भुगतान समाधान, खुदरा और व्यावसायिक ऋणों, बाय नाउ पे लेटर, निवेश, बीमा, या अन्य सुविधा सेवाओं सहित उनकी सभी आवश्यकताओं के लिए सुपर ऐप का उपयोग करने वाले छह मिलियन व्यापारियों के अपने पूरे खुदरा नेटवर्क को प्राप्त करने में NYE के साथ बहुत अच्छा तालमेल दिखाई देता है।


RapiPay के को-फाउंडर और एमडी योगेंद्र कश्यप ने कहा, “B2B सेगमेंट में हमारी वृद्धि की कहानी बेजोड़ है। हम केवल तीन वर्षों में सहायता प्राप्त भुगतान के मामले में मार्केट लीडर बन गए। NYE के साथ B2C बाजार में प्रवेश करना एक स्वाभाविक व्यवसाय प्रगति है, और हमें अपनी सफलता को एक बार फिर दोहराने का विश्वास है।"


उन्होंने आगे कहा, "ताजा फंडिंग का उपयोग देश में उपभोक्ताओं और व्यवसायों दोनों के लिए एक मजबूत डिजिटल फाइनेंशियल इकोसिस्टम के निर्माण के लिए किया जाएगा। RapiPay में, हमारा विजन पहले शोध करना, आवश्यकताओं को समझना और फिर व्यवहार्य व्यावसायिक मॉडल के साथ टेक्नोलॉजी बनाना है। हम उपभोक्ताओं को हासिल करने के लिए सिर्फ पूंजी डुबोने में विश्वास नहीं करते हैं।"

Fintech

RapiPay के सीईओ निपुण जैन ने कहा, "NYE एक ही लॉगिन और सभी लेनदेन सारांश के एक दृश्य के माध्यम से कई बैंक खातों, लेनदेन और सभी प्रकार की वित्तीय आवश्यकताओं का प्रबंधन करने के लिए अपनी तरह का पहला बैंकिंग सुपर ऐप है।"


RapiPay भारत में एकमात्र डिजिटल बैंकिंग खिलाड़ी होने का दावा करता है जिसके पास आधा मिलियन हाइब्रिड डायरेक्ट बिजनेस आउटलेट्स (DBOs) का तैयार भौतिक बुनियादी ढांचा है। स्टार्टअप एक मिलियन दैनिक लेनदेन कर रहा है और 100 मिलियन से अधिक ग्राहकों की सेवा कर रहा है, नकद निकासी और जमा, AEPS, माइक्रो एटीएम, पीओएस, उपयोगिता भुगतान, ऋण और बीमा जैसी बुनियादी बैंकिंग सेवाओं में मासिक 25 प्रतिशत की मजबूत वृद्धि देखी जा रही है।


वर्तमान में, RapiPay का लक्ष्य दो मिलियन प्राथमिक चालू और वेतन बैंक खाते खोलना, एक मिलियन पीओएस मशीन स्थापित करना, $ 30 बिलियन का GTV, 150 मिलियन अद्वितीय ग्राहक, 3.5 मिलियन दैनिक लेनदेन, और 2025 तक दो मिलियन हाइब्रिड DBOs का एक फिजिटल इंफ्रा है।


हाइब्रिड DBOs ग्राहकों को चौबीसों घंटे देश के सभी क्षेत्रों और भौगोलिक क्षेत्रों में बैंकिंग सेवाएं प्रदान करेंगे।


Edited by Ranjana Tripathi

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें