[फंडिंग अलर्ट] SaaS-बेस्ड ट्रैवल स्टार्टअप ITILITE ने सीरीज सी राउंड में जुटाए 29 मिलियन डॉलर

By Malvika Maloo & रविकांत पारीक
April 15, 2022, Updated on : Sat Apr 16 2022 05:18:38 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] SaaS-बेस्ड ट्रैवल स्टार्टअप ITILITE ने सीरीज सी राउंड में जुटाए 29 मिलियन डॉलर
ITILITE इस ताजा फंडिंग का उपयोग प्रोडक्ट इनोवेशन, ब्रांड को बनाने और अपनी गो-टू-मार्केट टीम को बढ़ाने के लिए करेगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

सॉफ्टवेयर-एज़-ए-सर्विस (SaaS) ट्रैवल एंड एक्सपेंस मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म Itiliteने Tiger Global और Dharana Capital के नेतृत्व में सीरीज सी राउंड में 29 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


मौजूदा निवेशकों Matrix Partners India और Tenacity Ventures ने भी राउंड में भाग लिया।


बेंगलुरु स्थित ITILITE की स्थापना 2017 में IIT-दिल्ली और IIM-अहमदाबाद के पूर्व छात्र मयंक कुकरेजा, और IIT-खड़गपुर और IIM-लखनऊ स्नातक अनीश खड़िया ने की थी। स्टार्टअप व्यवसायों को उनकी यात्रा और व्यय प्रक्रियाओं को ऑटोमेट करने, दक्षता बढ़ाने और लागत कम करने में मदद करता है।


एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि ITILITE पूंजी का उपयोग प्रोडक्ट इनोवेशन, ब्रांड को बनाने और अपनी गो-टू-मार्केट टीम को बढ़ाने के लिए करेगा।


सीबीओ और को-फाउंडर अनीश खडिया कहते हैं, "ताजा फंडिंग जुटाने के साथ, हम अपनी बाजार यात्रा को तेज करेंगे और हमारी कंपनी के संबंधों को और गहरा करेंगे।"


मयंक कहते हैं, "लोग कार्यालयों में वापस आ गए हैं और व्यापार यात्रा बातचीत में वापस आ गई है। बिजनेस ट्रैवल बुकिंग बढ़ रही है और हम अपने प्लेटफॉर्म पर फिर से हजारों ट्रिप देख रहे हैं, और यह सिर्फ एक नई शुरुआत है।”


अप्रैल 2020 में अपने अंतिम फंडरेज, जिसमें इसने Greenoaks Capital और Vy Capital और Matrix Partners India के नेतृत्व में अपने सीरीज बी राउंड में 13 मिलियन डॉलर थे, के बाद से कंपनी ने 5 गुना वृद्धि दर्ज की है। यह लॉकडाउन और COVID-19 के कारण आवाजाही में कमी के बावजूद हुआ है।


कंपनी का दावा है कि उसने पिछले दो सालों में 500 फीसदी की ग्रोथ हासिल की है।


स्टार्टअप का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस-बेस्ड वर्चुअल ट्रैवल एंड एक्सपेंस (T&E) सलाहकार "मास्टरमाइंड" डेटा अंतर्दृष्टि के आधार पर वास्तविक समय की सिफारिशें प्रदान करता है।


इन अंतर्दृष्टि के साथ ITILITE के ग्राहक, जिनमें Automation Anywhere, Byjus, Swiggy, Zetwerk शामिल हैं, अपने T&E खर्च और प्रक्रियाओं को अनुकूलित कर सकते हैं। स्टार्टअप का कहना है कि भारत और अमेरिका में 500,000 से अधिक उपयोगकर्ता और 300 कंपनियां ITILITE का उपयोग करती हैं।


Tiger Global Partner के ग्रिफिन श्रोएडर कहते हैं, "हम ITILITE के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि यह व्यापार यात्रा और व्यय प्रबंधन की फिर से कल्पना करता है। इसकी एकीकृत पेशकश और उपयोग में आसान प्रणाली अधिक नियंत्रण और डेटा दृश्यता प्रदान करती है। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि हम अमेरिका सहित कई भौगोलिक क्षेत्रों में मजबूत उपयोगकर्ता को अपनाते हुए देख रहे हैं।”


Edited by Ranjana Tripathi