Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

[फंडिंग अलर्ट] Apna ने इनसाइट पार्टनर्स और टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में सीरीज बी फंडिंग में जुटाए 70 मिलियन डॉलर

प्रोफेशनल नेटवर्किंग और जॉब प्लेटफॉर्म Apna मौजूदा शहरों में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने और अगले छह महीनों में पूरे भारत में विस्तार करने के लिए $70 मिलियन सीरीज बी फंडिंग का उपयोग करेगा।

Sindhu Kashyaap

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] Apna ने इनसाइट पार्टनर्स और टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में सीरीज बी फंडिंग में जुटाए 70 मिलियन डॉलर

Wednesday June 16, 2021 , 4 min Read

"निवेश से Apna को और अधिक नए प्रोडक्ट बनाने, सर्वश्रेष्ठ तकनीकी प्रतिभाओं को नियुक्त करने और नए भौगोलिक क्षेत्रों में विस्तार करने की अनुमति मिलेगी। कंपनी द्वारा साझा किए गए एक बयान में कहा गया है कि फंडिंग का इस्तेमाल मौजूदा शहरों में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने और अगले छह महीनों में पूरे भारत में विस्तार करने के लिए किया जाएगा।"

f

बेंगलुरु स्थित प्रोफेशनल नेटवर्किंग और जॉब प्लेटफॉर्म Apna ने Insight Partners और Tiger Global के नेतृत्व में सीरीज बी फंडिंग राउंड में 70 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इसके साथ ही स्टार्टअप की वैल्यूएशन 570 मिलियन डॉलर हो गई है। मौजूदा निवेशकों - Sequoia Capital India, Lightspeed India, Greenoaks Capital, और Rocketship VC ने भी राउंड में भाग लिया।


निवेश से Apna को और अधिक नए प्रोडक्ट बनाने, सर्वश्रेष्ठ तकनीकी प्रतिभाओं को नियुक्त करने और नए भौगोलिक क्षेत्रों में विस्तार करने की अनुमति मिलेगी। कंपनी द्वारा साझा किए गए एक बयान में कहा गया है कि फंडिंग का इस्तेमाल मौजूदा शहरों में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने और अगले छह महीनों में पूरे भारत में विस्तार करने के लिए किया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में विस्तार की है योजना

Apna के फाउंडर और सीईओ, निर्मित पारिख ने कहा, “Apna में हम अरबों लोगों के लिए रोजगार और कौशल चुनौतियों को हल करने की दिशा में एक नया दृष्टिकोण अपनाने के लिए दृढ़ हैं। पिछले महीने में ही, Apna ने 15 मिलियन से अधिक नौकरी के साक्षात्कार और काम से संबंधित बातचीत की सुविधा प्रदान की है, जहां उपयोगकर्ताओं ने एक-दूसरे को व्यवसाय शुरू करने, या एक नया कौशल सीखने में मदद की है। हम अभी भी समस्या को हल करने के शुरुआती चरण में हैं और अपने नए भागीदारों के समर्थन के साथ इस यात्रा को जारी रखने के लिए उत्साहित हैं।”


प्लेटफॉर्म का लक्ष्य असाधारण प्रतिभाओं को काम पर रखने और विश्व स्तरीय इंजीनियरिंग और उत्पाद क्षमताओं के निर्माण में निवेश जारी रखते हुए स्किलिंग के लिए अपने एडटेक प्लेटफॉर्म को दोगुना करना है। Apna आने वाले वर्ष में दक्षिण पूर्व एशिया और अमेरिका जैसे उच्च संभावित अंतरराष्ट्रीय बाजारों में विस्तार करने की भी योजना बना रहा है।


Insight Partners के मैनेजिंग डायरेक्टर निखिल सचदेव ने कहा,

“हम पिछले वर्ष की तुलना में Apna की शानदार वृद्धि से अविश्वसनीय रूप से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने डिजिटल पेशेवर पहचान, नेटवर्क, एक्सेस कौशल प्रशिक्षण स्थापित करने और उच्च गुणवत्ता वाली नौकरियां खोजने के लिए भारत के कार्यबल के लिए बाजार का अग्रणी मंच बनाया है।


"नियोक्ता कम घर्षण के साथ उच्च गुणवत्ता वाली प्रतिभा को खोजने में मदद करने के लिए Apna के साथ तेजी से जुड़ रहे हैं, जिससे सर्वश्रेष्ठ ग्राहक संतुष्टि स्कोर प्राप्त होता है। हमें विश्वास है कि हमारा निवेश Apna को अपने तीव्र विकास प्रक्षेपवक्र को जारी रखने, अपने संचालन को बढ़ाने में सक्षम बनाएगा, और भारत के कार्यबल के लिए अवसरों तक पहुंच में सुधार करेगा।"

बेहतर नौकरियों तक पहुंच

2019 में स्थापित, Apna समुदायों की शक्ति का उपयोग करने और लाखों Apna यूजर्स के लिए बेहतर नौकरियों और आंत्रप्रेन्योरशिप तक पहुंच को सक्षम करने के लिए एक तकनीक-संचालित दृष्टिकोण का पालन करता है। इसमें कुशल पेशेवरों जैसे बढ़ई, पेंटर, फील्ड सेल्स एजेंट और कई अन्य लोगों के लिए 60+ समुदाय शामिल हैं।


Tiger Global के पार्टनर Griffin Schroeder ने कहा,

"नौकरी की खोज, आवेदन और नियोक्ता-उम्मीदवार की बातचीत की प्रक्रिया को डिजिटल बनाने पर Apna का ध्यान भर्ती प्रक्रिया में क्रांति लाने की क्षमता रखता है। Apna ऐप कर्मचारियों को पेशेवर नेटवर्क बनाने और खुद को अपस्किल करने में भी मदद करता है।”


Apna यूजर्स को स्थानीय नौकरी के अवसर, साथियों के साथ नेटवर्क, साक्षात्कार के लिए अभ्यास, अपनी उपलब्धियों को साझा करने और नए कौशल हासिल करने की सुविधा मिलती है। प्लेटफॉर्म में 10 मिलियन से अधिक यूजर्स और 100,000+ नियोक्ता शामिल हैं।


पिछले तीन महीनों में Apna ने भारतीय शहरों की संख्या को दोगुना कर 14 कर दिया है। इस रिसोल्वग्रोथ ने इसे अपनी श्रेणी में एक चैलेंजर से मार्केट लीडर तक पहुंचने में सक्षम बनाया है।

हायरिंग की जरूरतों को हल करना

प्लेटफ़ॉर्म की डेटा-साइंस आधारित एल्गोरिदम उम्मीदवारों के साथ उनके कौशल और अनुभव को ध्यान में रखते हुए नौकरी सर्च करती है। इसने नियोक्ताओं और नियोक्ताओं को विश्वास, प्रासंगिकता और उम्मीदवार की मात्रा को हल करने में सक्षम बनाया है।


भारत की कई प्रमुख कंपनियां, जैसे Zomato, Burger King, Bharti-AXA, Delhivery, Teamlease, G4S Global, Shadowfax, और 1MG अपनी सबसे जरूरी और महत्वपूर्ण हायरिंग जरूरतों को पूरा करने के लिए Apna पर भरोसा करती हैं। मंच ने भारत के कुछ प्रमुख सार्वजनिक और निजी संगठनों के साथ भी भागीदारी की है।


अपना उम्मीदवारों को बेहतर कौशल और नौकरी के अवसर प्रदान करने के उनके प्रयास में, राष्ट्रीय कौशल विकास निगम, यूनिसेफ युवा, भारत के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय का समर्थन कर रहा है।


Edited by Ranjana Tripathi