[फंडिंग अलर्ट] MinIO ने सीरीज बी राउंड में जुटाए $103 मिलियन, यूनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री

By Trisha Medhi & रविकांत पारीक
January 27, 2022, Updated on : Fri Jan 28 2022 05:44:01 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] MinIO ने सीरीज बी राउंड में जुटाए $103 मिलियन, यूनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री
पालो ऑल्टो, कैलिफ़ोर्निया में मुख्यालय के साथ, MinIO की बैंगलोर, भारत में एक सहायक कंपनी है, और उस भूगोल में अपने इंजीनियरिंग पदचिह्न का तेजी से विस्तार कर रही है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, MinIO मल्टी-क्लाउड ऑब्जेक्ट स्टोरेज सूट के निर्माता MinIO Inc. ने सीरीज बी फंडिंग राउंड में $ 1 बिलियन वैल्यूएशन पर 103 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। कंपनी साल की चौथी यूनिकॉर्न है।


नए निवेशक SoftBank Vision Fund 2 और मौजूदा निवेशकों Dell Capital, General Catalyst और Nexus Venture Partners की भागीदारी के साथ निवेश का नेतृत्व Intel Capital ने किया था।


आज का इन्वेस्टमेंट MinIO की कुल फंडिंग को बढ़ाकर 126 मिलियन डॉलर कर देता है।


पालो ऑल्टो, कैलिफ़ोर्निया में मुख्यालय के साथ, MinIO की बैंगलोर, भारत में एक सहायक कंपनी है और उस भूगोल में अपने इंजीनियरिंग पदचिह्न का तेजी से विस्तार कर रही है। MinIO के भारत, एशिया और मध्य पूर्व में कई ग्राहक हैं।

f

MinIO की सीओओ और को-फाउंडर गरिमा कपूर ने कहा,

"भारतीय संगठनों के पहले क्लाउड बनने के साथ, यह MinIO के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार का प्रतिनिधित्व करता है जिस पर हम ध्यान केंद्रित करते हैं और निवेश करते हैं क्योंकि हम कंपनी के विकास और विस्तार के अगले चरण में प्रवेश कर रहे हैं।"


2014 में स्थापित, MinIO एक हाई परफॉर्मेंस, Kubernetes-नेटिव, डेटा स्टोरेज उपयोग मामलों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए S3 संगत ऑब्जेक्ट स्टोर है। इसका प्रदर्शन नाटकीय रूप से तुलनीय वस्तु भंडार से अधिक है, थ्रूपुट में प्रति नोड दसियों गीगाबाइट डेटा वितरित करता है।


Intel Capital, Softbank Vision Fund 2, Dell Technologies Capital, Nexus Venture Partners, General Catalyst और प्रमुख एंजेल निवेशकों द्वारा समर्थित, प्रदर्शन विशेषताओं ने MinIO को अग्रणी मशीन लर्निंग फ्रेमवर्क, एनालिटिक्स एप्लिकेशन, डेटाबेस, वेब एप्लिकेशन और अन्य प्रदर्शन-उन्मुख कार्यभार के लिए पसंद का ऑब्जेक्ट स्टोर बना दिया है। MinIO का आर्किटेक्चर अपनी सादगी और टीबी से ईबी तक आसानी से स्केल के लिए प्रसिद्ध है।


Nexus Venture Partners के मैनेजिंग डायरेक्टर जिष्णु भट्टाचार्जी ने कहा, "ऑब्जेक्ट स्टोरेज प्राइमरी क्लाउड का प्राइमरी स्टोरेज रहा है और Kubernetes को अपनाने के साथ, प्राइवेट क्लाउड और एज के लिए भी प्राइमरी स्टोरेज बन गया है।"


"MinIO ने खुद को इस सेक्टर में लीडर के रूप में स्थापित किया है और Nexus को इस श्रेणी-परिभाषित कंपनी के निर्माण की अपनी यात्रा में पहले दिन से एबी, गरिमा और टीम MinIO के साथ भागीदारी करने पर गर्व है।"


Edited by Ranjana Tripathi