$ 1.3B वैल्यूएशन के साथ यूनिकॉर्न क्लब में शामिल हुआ Innovaccer

2015 की Tech30 कंपनी Innovaccer ने टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट की अगुवाई में ग्रोथ फंडिंग राउंड को $ 1.3 बिलियन के पोस्ट-मनी वैल्यूएशन पर उठाया, जिससे कुल पूंजी 225 मिलियन डॉलर से अधिक हो गई।

Thimmaya Poojary

रविकांत पारीक

$ 1.3B वैल्यूएशन के साथ यूनिकॉर्न क्लब में शामिल हुआ Innovaccer

Thursday February 25, 2021,

3 min Read

सैन फ्रांसिस्को स्थित हेल्थकेयर टेक्नोलॉजी स्टार्टअप Innovaccer ने हाल ही में यूनिकॉर्न क्लब में एंट्री मारी है। 2014 में संदीप गुप्ता, अभिनव शशांक और कनव हसीजा द्वारा स्थापित, 2015 की Tech30 कंपनी का नोएडा में एक सेंटर है और इसकी लेटेस्ट फंडिंग के बाद इसकी कीमत 1.3 बिलियन डॉलर है।


Innovaccer द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार, इसने Tiger Global Management के नेतृत्व में $ 1.3 बिलियन के पोस्ट-मनी वैल्यूएशन पर ग्रोथ फंडिंग का एक नया राउंड जुटाया है। मौजूदा निवेशकों Steadview Capital, Dragoneer, B Capital Group, Mubadala Capital, और M12 (Microsoft का Venture Fund) ने दौर में भाग लिया, साथ ही नए निवेशक OMERS Growth Equity ने भी।


हालांकि, स्टार्टअप ने इस राउंड में जुटाई गई फंडिंग की राशि का खुलासा नहीं किया, हालांकि यह कहा कि फरवरी 2020 में सीरीज़ सी राउंड के बाद से कंपनी की यह पहली फंडिंग घोषणा है, कुल पूंजी 225 मिलियन डॉलर से अधिक हो गई है

Innovaccer के को-फाउंडर और सीईओ अभिनव शशांक ने कहा, "हेल्थकेयर एक बड़े पैमाने पर परिवर्तन के कगार पर है। पिछले दस वर्षों में, हमने अरबों डॉलर खर्च किए हैं, स्वास्थ्य सेवा की जानकारी का बड़ी सफलता के साथ डिजिटलीकरण किया है।"
Innovaccer के फाउंडर (बाएं से): संदीप गुप्ता, अभिनव शशांक और कानव हसीजा

Innovaccer के फाउंडर (बाएं से): संदीप गुप्ता, अभिनव शशांक और कानव हसीजा

यूनिकॉर्न क्लब में Innovaccer के प्रवेश से Software as a Service (SaaS) स्टार्टअप के रूप में प्रगति का पता चलता है और यह अन्य समान कंपनियों जैसे कि Freshworks, Zenoti, Druva, और Postman से जुड़ती है।


इस साल यूनिकॉर्न क्लब में प्रवेश करने वाला यह दूसरा स्टार्टअप है, जिसमें पहला Digit Insurance है।


Innovaccer Health Cloud करने के लिए हेल्थटेक स्टार्टअप द्वारा फंडिंग के लेटेस्ट राउंड का उपयोग किया जाएगा। यह platform-as-a-service ऑफ़र कंपनी के डेटा सक्रियण प्लेटफ़ॉर्म और एप्लिकेशन सूट को व्यापक रूप से प्लेटफ़ॉर्म सेवाओं और उपकरणों के साथ सेट करता है, जो ग्राहकों और साझेदारों को interoperable applications को विकसित करने की अनुमति देता है जो रोगी की व्यस्तता और परिचालन प्रदर्शन में सुधार करते हैं।


Innovaccer में फंडिंग पर, टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट के पार्टनर, जॉन कर्टियस ने कहा, "टाइगर ग्लोबल में, हम बाजार के बड़े अवसरों की तलाश करते हैं जो पैठ के शुरुआती चरण में हैं। Innovaccer स्वास्थ्य सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में होने वाली जेनरल आर्किटेक्चरल शिफ्ट की एक सार्थक लाभार्थी बनने के लिए खड़ा है।"


Innovaccer के अनुसार, इसकी स्थापना के बाद से नाटकीय रूप से वृद्धि हुई है, प्रदाता, दाता और जीवन विज्ञान के क्षेत्रों में तेजी के साथ, 2021 के अंत तक 100 प्रतिशत से अधिक के पांच-वर्षीय CAGR का पूर्वानुमान है।


Innovaccer के समाधान को अमेरिका में 1,000 से अधिक स्थानों पर तैनात किया गया है, जो 37,000 से अधिक प्रदाताओं को देखभाल वितरण को बदलने और भुगतानकर्ताओं, नियोक्ताओं और जीवन विज्ञान कंपनियों के साथ सहयोग से काम करने में सक्षम बनाता है।