[फंडिंग अलर्ट] SATYA माइक्रो कैपिटल ने BlueOrchard फाइनेंस से जुटाये 72.5 करोड़ रुपये

  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

यह डेट फंडिंग अपने मूल्यवान ग्राहकों के लिए इनोवेटिव क्रेडिट ऑफरिंग और संपूर्ण एंड-टू-एंड बिजनेस प्रक्रियाओं को जारी रखने के लिए SATYA के परिचालन आधार को बढ़ाने में मदद करेगी।

(सांकेतिक चित्र)

(सांकेतिक चित्र)



नई दिल्ली स्थित माइक्रोफाइनेंस स्टार्टअप SATYA MicroCapital Limited ने घोषणा की है कि उसने 2017 में अपनी स्थापना के बाद से दूसरी बार स्विस प्रभाव निवेशक BlueOrchard Finance Limited के नेतृत्व में 72.5 करोड़ रुपये जुटाए हैं।


कंपनी की एक विज्ञप्ति के अनुसार फंड InsuResilience Investment Fund (IIF) और जापान आसियान महिला सशक्तिकरण फंड (JAWEF) के माध्यम से प्राप्त किया जाएगा, जिसे BlueOrchard द्वारा मैनेज किया जाता है।


कंपनी ने कहा कि डेट फंडिंग से अपने ऑपरेशनल बेस को बढ़ाने में तेजी लाएगी, जबकि अपने मूल्यवान क्लाइंट्स के लिए इनोवेटिव क्रेडिट ऑफर और एंड-टू-एंड बिजनेस प्रॉसेस को पूरा करना जारी रखेगी।

SATYA MicroCapital, एक NBFC-MFI क्रेडिट मूल्यांकन मंच और एक केंद्रीकृत अप्रूवल प्रणाली के आधार पर सूक्ष्म उद्यमों को संपार्श्विक-मुक्त ऋण प्रदान करता है। कंपनी ने कहा कि उसने लोन बढ़ाने और पुनर्भुगतान सुनिश्चित करने के लिए एक अद्वितीय लिमिटेड लायबिलिटी ग्रुप (LLG) मॉडल को अपनाया है।


अब तक SATYA ने देश भर में 15,000 से अधिक गांवों में 4.5 लाख से अधिक ग्राहकों को आजीविका के साधन पैदा करने के लिए अपनी मूल्य वर्धित ऋण सेवाओं का प्रतिपादन किया है।



SATYA MicroCapital Limited के एमडी और सीईओ विवेक तिवारी ने कहा,

"धन का उपयोग पशुधन बीमा से जुड़े पशुपालन को प्रभावी ढंग से बढ़ावा देने और छोटे आकांक्षी महिला उद्यमियों को अपने व्यवसाय को सामान्य बनाने में मदद करने के लिए किया जाएगा। हम SATYA में विश्वास दिखाने के लिए ब्लूऑकहार्ड फाइनेंस के आभारी हैं। यह निश्चित रूप से भारत में माइक्रोफाइनेंस गतिविधियों को बढ़ावा देगा।"

मई 2020 में जापान स्थित वित्त संस्थान गूजो एंड कंपनी इंक के नेतृत्व में कंपनी को 105 करोड़ रुपये की इक्विटी फंडिंग का भी समर्थन मिला था।


इससे पहले सितंबर 2019 में, SATYA MicroCapital ने मॉरीशस स्थित एविएटर ग्लोबल इनवेस्टमेंट फंड को गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) जारी करते हुए नॉर्थर्न आर्क कैपिटल के साथ एक संयुक्त उद्यम में तीन साल के लिए ऋण वित्तपोषण में 50 करोड़ रुपये जुटाए थे।


इसने उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर शाखा से अपने सूक्ष्म-वित्त कार्यों का शुभारंभ किया। तब से इसने 11 राज्यों - असम, बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में 65 शाखाएँ स्थापित की हैं।


Want to make your startup journey smooth? YS Education brings a comprehensive Funding Course, where you also get a chance to pitch your business plan to top investors. Click here to know more.

  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

Our Partner Events

Hustle across India