Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

[फंडिंग अलर्ट] Leap ने Owl Ventures के नेतृत्व में सीरीज C राउंड में जुटाए 55 मिलियन डॉलर

प्लेटफॉर्म उन इच्छुक छात्रों के लिए अपनी सेवाओं का विस्तार करने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा जो SE Asia और MENA क्षेत्रों में विदेशों में अध्ययन करने के इच्छुक हैं।

Thimmaya Poojary

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] Leap ने Owl Ventures के नेतृत्व में सीरीज C राउंड में जुटाए 55 मिलियन डॉलर

Wednesday September 08, 2021 , 3 min Read

Leap, स्टार्टअप जो छात्रों को वित्तीय और करियर सहायता के माध्यम से विदेशों में अध्ययन करने में सक्षम बनाता है, ने Owl Ventures के नेतृत्व में सीरीज C फंडिंग राउंड में 55 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


इस राउंड में वापसी करने वाले निवेशकों Jungle Ventures और Sequoia Capital India के साथ-साथ Harvard Management Company की भागीदारी भी देखी गई। इस राउंड के बाद, इस स्टार्टअप ने कुल मिलाकर $75 मिलियन से अधिक जुटाए हैं।


Leap ने कहा कि वह इस फंडिंग राउंड का उपयोग SE Asia और MENA  क्षेत्रों में छात्रों को अपनी सेवाओं का विस्तार करने के लिए करेगा। इसके अलावा, यह अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को व्यापक बनाने की योजना बना रहा है जहां यह अंतरराष्ट्रीय छात्र क्रेडिट कार्ड और इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स की पेशकश करने की योजना बना रहा है।

f

Leap के को-फाउंडर वैभव सिंह ने फंडिंग पर बोलते हुए कहा,

“हमने इस साल छात्रों से विदेश जाने की अभूतपूर्व मांग देखी है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय सीमाएँ कोविड के बाद खुली हैं। सभी अंतरराष्ट्रीय छात्रों की जरूरतों के लिए एक व्यापक प्रोडक्ट सूट के साथ मिलकर हमारा समुदाय के नेतृत्व वाला दृष्टिकोण वास्तव में अलग है। हमने बेहद शानदार वृद्धि देखी है।”


वैभव के अनुसार, अगले 12 महीनों में इस क्षेत्र से दस लाख से अधिक छात्रों के विदेश जाने की उम्मीद है, जिससे उन्हें बाजार का बड़ा अवसर मिलेगा।


Owl Ventures के मैनेजिंग डायरेक्टर अमित पटेल ने कहा,

“छात्रों के लिए विदेश में प्रमुख अध्ययन मंच बनने के लिए Leap प्लेटफॉर्म अच्छा है। विदेशी शिक्षा बाजार खंडित है जहां कोई एकल समाधान नहीं है। Leap एक व्यापक मंच तैयार कर रहा है जो छात्रों के लिए इन सभी तैयारी और वित्तपोषण की जरूरतों को पूरा करता है।"


स्टार्टअप के अनुसार, इसके पास दक्षिण एशिया में अंतरराष्ट्रीय अध्ययन के इच्छुक लोगों का एक मिलियन सदस्यीय समुदाय है और पिछले 18 महीनों में 60,000 से अधिक छात्रों को विदेश यात्रा में उनके अध्ययन में मदद मिली है। इस स्टार्टअप की सेवाओं में अंतर्राष्ट्रीय परीक्षण तैयारी, पेशेवर प्रवेश परामर्श, छात्र ऋण, अंतर्राष्ट्रीय छात्र बैंक खाते, विदेशी मुद्रा प्रेषण और अंतर्राष्ट्रीय कैरियर मार्गदर्शन शामिल हैं।


Leap के को-फाउंडर अर्णव कुमार ने कहा, “हम वैश्विक शिक्षा के लिए फिनटेक और एडटेक के चौराहे पर प्रोडक्ट्स का निर्माण कर रहे हैं। पिछले 12 महीनों में, हमने अंतरराष्ट्रीय छात्रों की यात्रा में महत्वपूर्ण कमियों की पहचान की है और उन्हें पूरा किया है।"


YourStory की फ्लैगशिप स्टार्टअप-टेक और लीडरशिप कॉन्फ्रेंस 25-30 अक्टूबर, 2021 को अपने 13वें संस्करण के साथ शुरू होने जा रही है। TechSparks के बारे में अधिक अपडेट्स पाने के लिए साइन अप करें या पार्टनरशिप और स्पीकर के अवसरों में अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए यहां साइन अप करें।


TechSparks 2021 के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें।


Tech30 2021 के लिए आवेदन अब खुले हैं, जो भारत के 30 सबसे होनहार टेक स्टार्टअप्स की सूची है। Tech30 2021 स्टार्टअप बनने के लिए यहां शुरुआती चरण के स्टार्टअप के लिए अप्लाई करें या नॉमिनेट करें।