[फंडिंग अलर्ट] Cure.Fit में 75 मिलियन डॉलर इन्वेस्ट करेगी टाटा डिजिटल

टाटा डिजिटल लिमिटेड ने Cure.Fit में $75 मिलियन तक के निवेश के लिए एक MoU करने जा रही है, जो परिश्रम प्रक्रिया और अन्य अनुमोदनों के पूरा होने के अधीन है। Cure.Fit के फाउंडर और सीईओ मुकेश बंसल टाटा डिजिटल में अध्यक्ष के रूप में शामिल होंगे।

Sindhu Kashyaap

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] Cure.Fit में 75 मिलियन डॉलर इन्वेस्ट करेगी टाटा डिजिटल

Tuesday June 08, 2021,

3 min Read

Tata Digital Limited - Tata Sons Private Limited की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी द्वारा साझा किए गए एक प्रेस बयान के अनुसार, इसने CureFit Healthcare Private Limited (“Cure.Fit”) में $75 मिलियन तक के निवेश के लिए एक समझौता ज्ञापन (MoU) में प्रवेश किया है, परिश्रम प्रक्रिया के पूरा होने और अन्य अनुमोदनों के अधीन।


बयान में कहा गया है कि Cure.fitके फाउंडर और सीईओ मुकेश बंसल टाटा डिजिटल लिमिटेड के अध्यक्ष के रूप में कार्यकारी भूमिका में टाटा डिजिटल में शामिल होंगे। इसके अलावा, मुकेश क्योरफिट में लीडरशिप की भूमिका में बने रहेंगे।

f

Cure.Fit के को-फाउंडर और सीईओ मुकेश बंसल ने कहा, “टाटा डिजिटल में शामिल होना मेरे और मेरी टीम के लिए एक रोमांचक नया कदम है और यह भारत में फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों के लिए CureFit के साथ हमारे द्वारा बनाए गए मूल्य की मान्यता है। टाटा डिजिटल का हिस्सा होने से हम अपने ग्राहकों के लिए अपनी पेशकशों को राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाने में सक्षम होंगे। टाटा डिजिटल के पास नेक्स्ट-जेनरेशन कंज्यूमर प्लेटफॉर्म बनाने का एक बेहद प्रेरक विजन है और मैं टाटा डिजिटल टीम का हिस्सा बनकर बहुत उत्साहित हूं जो इस विजन को आकार दे रही है।“


बयान में कहा गया है कि भारतीय फिटनेस और वेलनेस बाजार 20 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से बढ़ रहा है, और 2025 तक 12 बिलियन डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है। Cure.fit, फिटनेस और वेलनेस ऑफर्स की अपनी रेंज के साथ, टाटा डिजिटल को प्रोएक्टिव हेल्थ मैनेजमेंट स्पेस में विस्तार करने में मदद करेगा।


Tata Sons के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, "फिटनेस और वेलनेस में उद्योग के अग्रणी प्लेटफॉर्म के साथ क्योरफिट की साझेदारी हमारे समग्र हेल्थकेयर प्रस्ताव के साथ बहुत अच्छी तरह से मेल खाती है जहां फिटनेस तेजी से उपभोक्ताओं के जीवन का अभिन्न अंग बनता जा रहा है।"


उन्होंने आगे कहा, "हम मुकेश बंसल को टाटा डिजिटल की प्रमुख नेतृत्व टीम के हिस्से के रूप में पाकर खुश हैं। अपने गहन उपभोक्ता अनुभव और दो बहुत ही सफल व्यवसायों को विकसित करने और उद्यमशीलता की मानसिकता के साथ, उनकी विशेषज्ञता हमारे लिए बहुत अधिक मूल्य लाएगी।"


क्योरफिट द्वारा पेश किए गए प्रोडक्ट्स में फिटनेस और योग, मानसिक स्वास्थ्य, स्वस्थ भोजन, और परामर्श, निदान, साथ ही व्यक्तिगत प्रशिक्षण में एक रेंज शामिल है। कंपनी एक मार्केट लीडर है और इसका उद्देश्य उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने और भारतीय बाजार में फिटनेस की पैठ बढ़ाने के लिए अपने टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म का लाभ उठाना है।


सुधीर सेठी, चेयरमैन, Chirate Ventures फ्रॉम क्योर.फिट बोर्ड ने कहा, “टाटा डिजिटल साझेदारी एक फिटनेस और वेलनेस लीडर के रूप में क्योर.फिट के विकास को काफी तेज करेगी, और यह नए उपभोक्ता आधार के एक बड़े समूह तक पहुंच को खोल देगी। Cure.fit के पास श्रेणी नेतृत्व का यह एक मजबूत सत्यापन है और Cure.fit को तेजी से बढ़ने में मदद करता है क्योंकि डिजिटल स्वास्थ्य अगले दशक में बड़े पैमाने पर आगे बढ़ता है।”