[फंडिंग अलर्ट] Xpressbees ने 300 मिलियन डॉलर जुटाकर यूनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री

भारत के सबसे तेजी से बढ़ते थर्ड-पार्टी एंड-टू-एंड लॉजिस्टिक्स प्रोवाइडर, Xpressbees ने आज घोषणा की कि उसने प्राइवेट इक्विटी फंड Blackstone Growth, TPG Growth और ChrysCapital के नेतृत्व में सीरीज एफ फंडिंग राउंड में 300 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

Sindhu Kashyaap

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] Xpressbees ने 300 मिलियन डॉलर जुटाकर यूनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री

Wednesday February 09, 2022,

2 min Read

थर्ड-पार्टी लॉजिस्टिक्स प्रोवाइडर Xpressbeesने सीरीज एफ फंडिंग राउंड में $1.2 बिलियन के मूल्यांकन पर $300 मिलियन जुटाए हैं। इस राउंड का नेतृत्व प्राइवेट इक्विटी फंड Blackstone Growth, TPG Growth, और ChrysCapital ने किया था। मौजूदा निवेशकों, Investcorp, और Norwest Venture Partners ने भी इस लेटेस्ट राउंड में भाग लिया।

इस राउंड के साथ, Xpressbees द्वारा जुटाई गई कुल फंडिंग $500 मिलियन से अधिक हो गई है। Avendus Capital ने इस लेनदेन पर Xpressbees के लिए विशेष वित्तीय सलाहकार के रूप में काम किया।

Xpressbees ने एक बयान में कहा कि वह ताजा फंडिंग का उपयोग एक फुल-सर्विस लॉजिस्टिक्स ऑर्गेनाइजेशन बनने के लिए करेगी, इसकी ग्रोथ, प्रोडक्ट डेवलपमेंट के अगले चरण में व्यवसाय का समर्थन करेगी और प्रतिभाओं को नियुक्त करेगी।

f

फंडिंग की घोषणा करते हुए, Xpressbees के फाउंडर और सीईओ अमिताभ साहा ने कहा, “हम अपनी विकास यात्रा में अपने नए पार्टनर्स Blackstone Growth, TPG Growth, और ChrysCapital का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं। अपने विशाल नेटवर्क और परिचालन विशेषज्ञता के साथ, हमें विश्वास है कि वे नए अवसरों को पूरा करने के हमारे प्रयासों को और बढ़ावा देंगे और हमारे पदचिह्नों का विस्तार करने में मदद करेंगे।“

भारत में स्थित Blackstone Private Equity के सीनियर मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश मेहता ने कहा, "Xpressbees भारत के तेजी से बढ़ते ईकॉमर्स क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है, जो अभी भी शुरुआती चरण में है और विकास का एक लंबा रनवे है।"

Xpressbees का कहना है कि इसने एक निर्बाध अंतिम मील प्रबंधन प्रणाली विकसित की है, और साल-दर-साल आधार पर रेवेन्यू में लगभग 100% की वृद्धि का अनुभव किया है।

TPG Growth के पार्टनर अक्षय तन्ना ने कहा, "Xpressbees ने एक अलग, अत्यधिक स्केलेबल और एसेट-लाइट ऑपरेटिंग मॉडल विकसित किया है जो पूरी तरह से एक अनुकूलन योग्य तकनीकी प्लेटफॉर्म के माध्यम से एकीकृत है। हम अमिताभ और उनकी टीम का समर्थन करने के लिए भारत में अपनी गहरी क्षमताओं का लाभ उठाने के लिए तत्पर हैं क्योंकि वे व्यवसाय बढ़ाते हैं और अपने नेतृत्व की स्थिति का निर्माण करते हैं।”


Edited by Ranjana Tripathi

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors