Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

Google ने 2022 में नियमों का उल्लंघन करने पर भारत में 3500+ लोन ऐप्स के खिलाफ कार्रवाई की

कंपनी ने घोषणा की कि वह 2023 में विज्ञापन के लिए अधिक प्राइवेसी-फ्रैंडली अप्रोच अपनाएगी.

Google ने 2022 में नियमों का उल्लंघन करने पर भारत में 3500+ लोन ऐप्स के खिलाफ कार्रवाई की

Friday April 28, 2023 , 2 min Read

Google ने गुरुवार को कहा कि कंपनी ने प्ले स्टोर पॉलिसी का उल्लंघन करने के चलते 2022 में भारत में 3,500 से अधिक लोन ऐप्स के खिलाफ कार्रवाई की है.

Google ने कहा कि कुल मिलाकर इसने 1.43 मिलियन पॉलिसी-उल्लंघन करने वाले ऐप्स को Google Play पर पब्लिश होने से रोका और 2022 में 173,000 खराब खातों पर प्रतिबंध लगाकर धोखाधड़ी और अपमानजनक लेनदेन में 2 बिलियन डॉलर से अधिक को रोका.

Google ने कहा, "भारत में, 2022 में, हमने प्ले स्टोर पॉलिसी का उल्लंघन करने के चलते 3,500 से अधिक पर्सनल लोन ऐप्स पर ऐप्स को हटाने सहित आवश्यक प्रवर्तन कार्रवाई की समीक्षा की है और कार्रवाई की है. हम अपनी पॉलिसी को नियमित रूप से अपडेट करके इस क्षेत्र में अपने प्रयासों और समीक्षा प्रक्रियाओं को बढ़ाना जारी रखते हैं."

कंपनी ने घोषणा की कि वह 2023 में विज्ञापन के लिए अधिक प्राइवेसी-फ्रैंडली अप्रोच अपनाएगी.

प्राइवेसी सैंडबॉक्स

Google Android पर प्राइवेसी सैंडबॉक्स (Privacy Sandbox) के लिए पहले बीटा को कुछ प्रतिशत Android डिवाइसेज के लिए रोल आउट करेगा.

Google ने एक ब्लॉग में कहा, "बीटा के साथ, उपयोगकर्ता और डेवलपर वास्तविक दुनिया में इन नए समाधानों का अनुभव और मूल्यांकन करने में सक्षम होंगे. हम डेवलपर्स, पब्लिशर्स, रेगुलेटर्स आदि के साथ सहयोग करना जारी रखेंगे क्योंकि हम अधिक प्राइवेट मोबाइल इकोसिस्टम बना रहे हैं."

प्राइवेसी सैंडबॉक्स के तहत, Google का उद्देश्य ऐसी टेक्नोलॉजी बनाना है जो ऑनलाइन लोगों की प्राइवेसी की रक्षा करती हैं और कंपनियों और डेवलपर्स को डिजिटल बिजनेस बनाने के लिए टूल देती हैं.

प्राइवेसी सैंडबॉक्स ऑनलाइन कंटेंट और सेवाओं को सभी के लिए निःशुल्क रखने में मदद करते हुए क्रॉस-साइट और क्रॉस-ऐप ट्रैकिंग को कम करता है.

यह भी पढ़ें
ईडी ने बेंगलुरु में चीनी नागरिकों की एडटेक कंपनी की तलाशी ली