GooglePay2020: 40 लाख Google पे यूजर्स ने जीते रिवार्ड, जानें कैसे आप भी जीत सकते हैं

इससे पहले Google Pay ने दिवाली पर भी अपने यूजर्स को दिया था रिवार्ड कमाने मौका।

GooglePay2020: 40 लाख Google पे यूजर्स ने जीते रिवार्ड, जानें कैसे आप भी जीत सकते हैं

Saturday December 28, 2019,

3 min Read

नया साल शुरु होने में महज चंद दिन बाकी हैं। ऐसे में वैश्विक स्तर वाली कंपनी Google ने अपनी पेमेंट गेटवे ऐप Google Pay ऐप पर नए 2020 स्टैम्प को रोल आउट कर दिया है। इसने उपयोगकर्ताओं के बीच उत्साह पैदा कर दिया क्योंकि खोज दिग्गजों का दावा है कि 40 लाख उपयोगकर्ताओं ने ये पुरस्कार अर्जित किए हैं।


क


Google पे ने अपने दीवाली टिकटों की तरह ही अपने नए 2020 स्टैम्प को रोल आउट किया था। इस बार Google पे सात स्टैम्प लेकर आया है जो चाहता है कि इसके उपयोगकर्ता एकत्रित हों- टॉफी, डिस्को, बैलून, डीजे, धूप का चश्मा, सेल्फी और पिज्जा। Google पे इसे केक लेयर कहता है।


हालांकि, यह ऑफर तमिलनाडु के निवासियों और किसी ऐसे व्यक्ति के लिए उपलब्ध नहीं है, जिसने सभी मौजूदा पे ऑफर के जरिए चालू वित्त वर्ष के दौरान 9,000 रुपये से अधिक कमाए हैं।


इससे पहले, Google पे ने दिवाली के मौसम के दौरान एक समान सुविधा शुरू की थी। पुरस्कार अर्जित करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को फूल, झुमका, लालटेन, दीया और रंगोली टिकटों को इकट्ठा करना था। इस फीचर ने अपने यूजर्स के बीच घबराहट पैदा कर दी थी और यूजर्स के लिए भी ऐसा ही एक फीचर शुरू किया गया था।


खोज की दिग्गज कंपनी ने कहा है कि एक बार इन सभी परतों को एकत्र कर लेने के बाद आप पुरस्कारों का दावा कर सकते हैं। पुरस्कार 202 रुपये से लेकर 2020 तक नकद कमा सकते हैं। पुरस्कारों का लाभ उठाने के लिए, आपको अपने Google पे का उपयोग व्यवसाय या किसी मित्र को करना होगा।





आपको 2 लाख रुपये तक का इनाम या 100 रुपये तक का स्क्रैच कार्ड मुफ्त में मिल सकता है। यदि आप दूसरी परत को पूरा करते हैं, तो आप 20 लाख रुपये के इनाम या स्क्रैच कार्ड के लिए पात्र हैं, जिसकी कीमत 1,001 रुपये तक है।


तीसरी परत पूरी करने के बाद, आप एक बोनस इनाम का चयन करने के योग्य हैं। वहाँ से चुनने के लिए कूपन की कई रेंज हैं जिनमें ग्रोफ़र्स, ज़ोमैटो, उबेर, गोआईबीबो होटल्स, ओयो और अन्य शामिल हैं।


तीन Google Payment टिकट प्राप्त करने के लिए, आपको बस इन चरणों का पालन करना होगा;


चरण 1: "गुब्बारा" या "धूप का चश्मा" जीतने के तरीकों में से एक अपने Google वेतन मित्रों को एक अतिरिक्त टिकट भेंट करना है। एक बार जब आप दोस्त स्टैम्प जमा करते हैं, तो आपको "बैलून" या "सनग्लासेस" स्टैम्प भी मिलता है। इस पद्धति के माध्यम से अधिकतम पांच डाक टिकट प्रतिदिन एकत्र किए जा सकते हैं।


चरण 2: आप "सुनें ऑन-एयर विज्ञापन" सुविधा के माध्यम से "गुब्बारा" टिकट भी प्राप्त कर सकते हैं। आपको बस YouTube या टीवी पर कोई भी Google विज्ञापन देखना है। जब आप विज्ञापन देखते हैं, तो Google पे ऐप खोलें और होम स्क्रीन पर "ऑन-एयर आइकन" पर टैप करें।


चरण 3: आपके डेस्कटॉप या फोन पर नंबर 2020 को स्कैन करके "डीजे" स्टैम्प का लाभ उठाया जा सकता है। आपको बस वर्डप्रेस खोलने, 2020 टाइप करने और ऐप पर नंबर स्कैन करने की आवश्यकता है।