पढ़ाई या जॉब के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो ये कंटेंट क्रिएटर्स आपके काम आएंगे

By Upasana
December 30, 2022, Updated on : Fri Dec 30 2022 11:03:42 GMT+0000
पढ़ाई या जॉब के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो ये कंटेंट क्रिएटर्स आपके काम आएंगे
मेहर सिंधु बत्रा, निधी नागोरी, हरनूर, नंदिनी और जील शाह कुछ ऐसे कंटेंट क्रिएटर्स हैं जो सोशल मीडिया पर पढ़ाई या जॉब के लिए विदेश जाने से जुड़ी सभी अहम जानकारियों को साझा कर रहे हैं.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

नए साल पर हम सभी कोई न कोई नया सपना जरूर देखते हैं, नए गोल, प्लान सेट करते हैं. अगर नए साल पर आपने पढ़ाई या नौकरी के लिए विदेश जाने का सपना देखा है तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है. इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे क्रिएटर्स के बारे में पता चलेगा जिनका कंटेंट आपको काम या पढ़ाई के लिए दूसरे देशों में शिफ्ट होने में काफी काम आएगा.


MSB Vision- मेहर सिंधु बत्रा ने इंपीरियल कॉलेज, लंदन से एमबीए किया हुआ है और वो एक क्वालिफाईड चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं. मेहर अपनी इंडस्ट्री में एक जाना पहचाना नाम बन चुकी हैं. अब वो अपने सोशल मीडिया पेज के जरिए बाहर पढ़ने या काम करने की चाहत रखने वाले लोगों को कई तरह की जानकारी उपलब्ध कराती हैं.


उनके पेज का नाम MBA विजन है, इस पेज पर आपको सही कॉलेज कैसे चुनें, रेज्युमे कैसे बनाएं, स्किल कैसे सीखें जैसी चीजों पर काफी डिटेल में जानकारी देती हैं. मेहर ये सभी ट्रिक्स और टिप्स फ्री में बताती हैं. हालांकि, सक्षम लोगों के लिए वो पेड कंसल्टेशन भी ऑफर करती हैं.


Nidhi Nagori- निधि इंडिया में एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और यूएस में एक सर्टिफाइड पब्लिक अकाउंटेंट. पश्चिम बंगाल के छोटे से शहर में रहने वाली निधि अब तक 3 देशों में फाइनैंस से जुड़े फील्ड में काम कर चुकी हैं.


निधि अपने इंस्टाग्राम पेज के जरिए खासकर भारत के लोगों के लिए दुनिया भर के देशों में मौजूद अपॉर्चुनिटीज की जानकारी साझा करती हैं. निधि 1:1 सेशन भी ऑफर करती हैं. ये सेशन उन लोगों के लिए ज्यादा फायदेमंद होते हैं जो जल्द सेे जल्द विदेश जाना चाहता हैं.


Singh in USA- पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हरनूर 6 साल पहले कुछ कर दिखाने के जज्बे के साथ अमेरिका शिफ्ट हुए थे. अब वो ऐसे ही लोगों की एक कम्यूनिटी तैयार कर रहे हैं, ताकि उनके साथ अपना अनुभव साझा करके उन्हें भी आगे बढ़ने में मदद कर सकें. इसी लगन की बदौलत आज हरनूर के यूट्यूब चैनल पर 973,000 सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं.


अगर आप भी अमेरिका शिफ्ट होना चाह रहे हैं तो आप हरनूर के यूट्यूब या इंस्टाग्राम चैनल पर जा सकते हैं. वहां आपको यकीनन बेहद काम की जानकारियां हासिल होंगी.


Nandini | Just german Things- नंदिनी पेशे से एक टीचर हैं मगर पैशन उनका कंटेंट क्रिएशन है. नंदिनी अपने कंटेंट के जरिए जर्मनी शिफ्ट होने की सोच रहे लोगों को वहां के बारे में, वहां से जुड़ी सभी जरूरी चीजों की जानकारी देती हैं. जॉब अप्लाई करने से लेकर, सही कोर्स चुनने, भाषाई चुनौतियां, ट्रैवल और कल्चर के बारे में आपको उनके पेज पर मिल जाएगा.


उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 102,000 फॉलोअर्स हैं. हालांकि अब वो यूरोप के कुछ और देशों के बारे में भी इसी तरह की डिटेल जानकारियां देने लगी हैं, जिससे यूजर्स को पढ़ाई या काम करने के और ज्यादा विकल्पों के बारे में पता चल पाता है.


Zeel Shah Daxini- जील शाह zeel.careercouselor नाम से इंस्टाग्राम पर अपना पेज चलाती हैं. उनके पेज पर इंडिया से लेकर विदेश में जॉब मार्केट से जुड़ी जानकारी और गाइडेंस दोनों मिल जाएगी.


इसके अलावा जील पॉपुलर कोर्सेज को इवैलुएट करने, लेटेस्ट स्किल के रिसोर्सेज और करियर में ग्रोथ से जुड़े मामलों में भी मदद करती हैं. फ्रेशर से लेकर एक्सपीरियंस्ड शख्स सबके लिए उनके पेज पर कुछ न कुछ काम की जानकारी मिल ही जाएगी.

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close