गाँव में जाकर बस गए भारतीय क्रिकेट टीम के इस पुराने सितारे ने खोल दिया कोविड-19 सेंटर, साथियों ने जमकर की तारीफ

गाँव में जाकर बस गए भारतीय क्रिकेट टीम के इस पुराने सितारे ने खोल दिया कोविड-19 सेंटर, साथियों ने जमकर की तारीफ

Thursday July 30, 2020,

2 min Read

पूर्व क्रिकेटर ने अपने गाँव और जिले के लोगों को समूहों में न रहने और नियमित समय पर हाथ धोने की सलाह दी है ताकि संक्रमण कम हो।

(चित्र साभार: इंस्टाग्राम/मुनाफ पटेल)

(चित्र साभार: इंस्टाग्राम/मुनाफ पटेल)



साल 2011 में भारत की विश्व विजेता क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा रहे और फिर अचानक क्रिकेट से गायब हो जाने वाले पूर्व क्रिकेटर मुनाफ पटेल अब एक बार फिर से चर्चा में हैं। मुनाफ ने अपने गाँव में ही कोविड-19 सेंटर की स्थापना की है और यह जानकारी उन्होने सोशल मीडिया के जरिये सबके के साथ शेयर की है।


मुनाफ का इखर गाँव गुजरात के भरूच जिले में है। मुनाफ ने यह जानकारी इंस्टाग्राम के जरिये नए बने कोविड-19 केंद्र की तस्वीरों को साझा करते हुए स्वास्थ्य विभाग और सरकारी अधिकारियों को भी धन्यवाद दिया है।


मुनाफ के इस काम की सराहना उनके टीम मेट रहे और अब सांसद गौतम गंभीर ने भी की है। गौतम ने मुनाफ से इस अच्छे काम को जारी रखने के लिए कहा है, साथ ही गौतम ने कमेन्ट करते हुए कहा है कि ‘हम इसमें एक साथ हैं।’ गौतम गंभीर के साथ प्रज्ञान ओझा, सुरेश रैना और युवराज सिंह ने भी मुनाफ के इस काम की सराहना की है।


द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल में जब भरूच जिले में चार लोग कोरोना पॉज़िटिव पाये गए तब पटेल ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सोशल डिस्टेन्सिंग के संदेश को फैलाने का काम किया था। मुनाफ के व्यक्तित्व को देखते हुए तब स्थानीय प्रशासन ने उनसे सोशल डिस्टेनिंग का संदेश फैलाने के लिए मदद मांगी थी।


उन्होंने अपने गाँव और जिले के लोगों को समूहों में न रहने और नियमित समय पर हाथ धोने की सलाह दी है ताकि संक्रमण कम हो।


गौरतलब है कि कोरोना मामले पाये जाने के बाद मुनाफ के गाँव को सील कर दिया गया था, जिसके बाद मुनाफ ने पंचायत और कमेटी के जरिये यह सुनिश्चित किया था कि सबके घर पर समय से राशन पहुंचता रहे। मीडिया के अनुसार मुनाफ अपने गाँव में ही रहते हैं।