रेलवे ने निकाली 2,422 पदों पर भर्ती, क्या है सैलरी, योग्यता और आवेदन की अंतिम तिथि?

By रविकांत पारीक
December 19, 2022, Updated on : Mon Dec 19 2022 08:42:50 GMT+0000
रेलवे ने निकाली 2,422 पदों पर भर्ती, क्या है सैलरी, योग्यता और आवेदन की अंतिम तिथि?
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (Railway Recruitment Cell) ने एक्ट अपरेंटिस के कुल 2,422 पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार आगामी 15 जनवरी, 2023 तक इस वेकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं.


इस भर्ती का आधिकारिक विज्ञापन देखने के लिए यहां क्लिक करें


अंतिम तिथि : 15 जनवरी, 2023


वेतनमान : नियमानुसार


शैक्षिक योग्यता : मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10 वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए और इसके लिए राष्ट्रीय परिषद द्वारा जारी अधिसूचित व्यापार में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र (वोकेशनल ट्रेनिंग या नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग / स्टेट काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग द्वारा जारी प्रोविजनल सर्टिफिकेट) भी होना चाहिए


आयु सीमा : (15.12.2022 को) 15-24 वर्ष


चयन प्रक्रिया : चयन अधिसूचना के खिलाफ आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के संबंध में तैयार योग्यता सूची के आधार पर होगा. मेरिट सूची मैट्रिक में अंकों के प्रतिशत (न्यूनतम 50% कुल अंकों के साथ) + आईटीआई अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी जिसमें अप्रेंटिसशिप की जानी है. पैनल मैट्रिक और आईटीआई में साधारण औसत अंकों के आधार पर होगा


आवेदन शुल्क : आवेदकों को 100 रुपये का शुल्क देना होगा. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है.


महत्वपूर्ण लिंक : ऑनलाइन आवेदन करने के लिये यहां क्लिक करें


आप YourStory हिन्दी के दैनिक कॉलम "वेकेंसी" में, देशभर से हाल ही में जारी की गई शीर्ष सरकारी नौकरियों के लिए रिक्तियों की जानकारी पा सकते हैं, और अपनी योग्यता के अनुसार आवेदन कर सकते हैं. हमसे जुड़े रहें.

यह भी पढ़ें
BSF में निकली 1.77 लाख रुपये सैलरी वाली भर्ती, जल्द करें अप्लाई