Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

Infurnia Technologies ने जुटाए 1.2 मिलियन डॉलर; वैल्यूएशन 17 मिलियन पार

Infurnia आर्किटेक्चर और इंटीरियर डिजाइन इंडस्ट्री के लिए दुनिया का पहला ऑल-इन-वन क्लाउड-नेटिव डिजाइन सॉफ्टवेयर है.

Infurnia Technologies ने जुटाए 1.2 मिलियन डॉलर; वैल्यूएशन 17 मिलियन पार

Tuesday October 31, 2023 , 3 min Read

InfurniaTechnologies ने Jaipur Rugs के योगेश चौधरी के नेतृत्व में एंजेल निवेशकों के एक समूह से 1.2 मिलियन डॉलर जुटाए हैं. इसके साथ ही कंपनी की वैल्यूएशन 17 मिलियन डॉलर पार हो गई है. और Infurnia द्वारा जुटाई गई कुल फंडिंग 3.7 मिलियन डॉलर हो गई है.

Infurnia आर्किटेक्चर और इंटीरियर डिजाइन इंडस्ट्री के लिए दुनिया का पहला ऑल-इन-वन क्लाउड-नेटिव डिजाइन सॉफ्टवेयर है. इसने अपने इनोवेटिव क्लाउड-बेस्ड ऑल-इन-वन डिज़ाइन सॉफ़्टवेयर सॉल्यूशन के जरिए 10 बिलियन डॉलर की डिज़ाइन टेक इंडस्ट्री को आश्चर्यचकित कर दिया है. वर्तमान में इंडस्ट्री में 50 अरब डॉलर की मार्केट कैप संस्था Autodesk के दशकों पुराने डेस्कटॉप समाधानों का वर्चस्व है. कंपनी 15% मासिक दर से बढ़ रही है और अगले साल के मध्य तक अगले नौ महीनों में नकदी प्रवाह सकारात्मक होने की राह पर है.

Infurnia का मानना है कि डिज़ाइन इंडस्ट्री का भविष्य क्लाउड-बेस्ड प्लेटफ़ॉर्म में निहित है. वेब टेक्नोलॉजी और डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर में सुधार का लाभ उठाते हुए, Infurnia क्लाउड-बेस्ड प्लेटफ़ॉर्म के सभी लाभों को डिज़ाइन इंडस्ट्री में किफायती कीमत पर लाता है. स्टार्टअप रेवेन्यू-केंद्रित है.

Infurnia आर्किटेक्चर और इंटीरियर डिजाइन इकोसिस्टम के लिए एक एकीकृत और आसानी से उपलब्ध डिजाइन प्लेटफॉर्म बनाने पर केंद्रित है. Infurnia किसी भी आर्किटेक्चर या इंटीरियर डिजाइन के डिजाइन, डॉक्यूमेंटेशन और विज़ुअलाइज़ेशन पहलुओं के लिए एक क्लाउड-बेस्ड सॉफ़्टवेयर में पैक किए गए सभी आवश्यक टूल्स प्रदान करता है. Infurnia आर्किटेक्चर और इंटीरियर डिजाइन फर्मों को सदस्यता पर सॉफ्टवेयर मुहैया करता है.

Infurnia Technologies के 300 से अधिक सक्रिय ग्राहक हैं. यह वर्तमान में मुख्य रूप से भारतीय बाजार को सेवाएं प्रदान करता है, हालांकि इसके 10 से अधिक अंतरराष्ट्रीय भुगतान करने वाले ग्राहक भी हैं. Infurnia 2024 की पहली छमाही में लोकल सेल्स टीम की उपस्थिति के साथ उत्तरी अमेरिकी बाजार में कदम रखेगा. Livspace, Hometown, Durian, Gopalan, Purva Streaks by Puravankara, Homworks by Prominance आदि को कंपनी के प्रमुख ग्राहकों के रूप में गिना जाता है.

Infurnia Technologies के सीईओ निखिल कुमार ने कहा, “हम मुख्य रूप से एंजेल्स से समय-समय पर जरूरत के आधार पर फंडिंग जुटा रहे हैं. योगेश एक आदर्श निवेश भागीदार हैं जिन्होंने पिछले 4 वर्षों से लगातार हममें पुनर्निवेश किया है. हमें ऐसे प्रोडक्ट-ओरिएंटेड निवेशकों की आवश्यकता है जो समझते हैं कि हम जिस डीप टेक सेक्टर में हैं, उसमें प्रयोग करने योग्य और मार्केटिंग योग्य प्रोडक्ट बनाने में समय लगता है. योगेश इस भूमिका में पूरी तरह से फिट बैठते हैं और प्रोडक्ट के परिपक्व होने के बाद अब हम जो विकास हासिल कर पा रहे हैं, उससे वह बहुत खुश है. हम आकाश का लक्ष्य बना रहे हैं, जो डिजाइन टेक मार्केट में नंबर एक खिलाड़ी है और हम इसे निरंतर विकास और इनोवेशन के माध्यम से हासिल करेंगे. फंडिंग का उपयोग बाज़ार तक पहुंच और निरंतर प्रोडक्ट इनोवेशन में किया जा रहा है."

यह भी पढ़ें
Aequs ने सिंगापुर स्थित Amansa Capital की अगुवाई में जुटाए 448 करोड़ रुपये