Jupiter Meta ने लॉन्च की मेटावर्स-एज-ए-सर्विस, क्या है इसके मायने?

Jupiter Meta ने लॉन्च की मेटावर्स-एज-ए-सर्विस, क्या है इसके मायने?

Saturday August 27, 2022,

3 min Read

Web 3.0 एडवाइजरी और मेटावर्स प्लेटफॉर्म Jupiter Meta ने भारत में पहली बार अपनी तरह का पहला मल्टी-यूटिलिटी स्पेस रेंट-ए-मेटा लॉन्च किया है. यह मेटावर्स-एज-ए-सर्विस उपलब्ध कराता है. कस्टमाइजेबल मेटावर्स स्पेस लोगों को उन क्षेत्रों में जाने की अनुमति देता है, जिन्हें उन्होंने एक्सप्लोर नहीं किया है, जिससे उन्हें आत्म-अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता मिलती है.

इस कैटेगरी में सबसे आगे होने के नाते, प्लेटफॉर्म वर्चुअल कम्यूनिटी और इकॉनमी बनाने पर ध्यान केंद्रित करता है जो Web 3 को आगे ले जाने में मदद करते हैं. इस लॉन्च के साथ, जुपिटर मेटा कई दर्शकों के लिए अलग-अलग प्रकार के कस्टमाइज्ड सॉल्यूशन के साथ मेटावर्स को आसानी से सुलभ बना देगा.

रेंट-ए-मेटा, एक प्लग-एंड-प्ले प्रोडक्ट मेटावर्स में एक स्थान है जो व्यक्तियों और संगठनों को उनके मेटावर्स लक्ष्यों को जल्दी से हासिल करने में मदद करता है. जुपिटर मेटा कस्टमाइज्ड सॉल्यूशन भी प्रोवाइड करता है जो गेमिफिकेशन और सुपर-पर्सनलाइजेशन के लक्षित लक्ष्यों के साथ अनुभवों को बढ़ाता है.

आंतरिक और बाहरी रूप से ग्राहकों के साथ एक जुड़ाव बनाने के लिए मेटावर्स के आइडिया को इंटीग्रेट करते हुए, रेंट-ए-मेटा को यूजर को सभी प्रकार के रिक्त स्थान का अनुभव करने और संस्थाओं को तेजी से बदलाव के लिए लचीलापन देने की अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

जुपिटर मेटा के मेटावर्स समाधान का उद्देश्य ब्रांड की मेटावर्स यात्रा के दृष्टिकोण को फिर से परिभाषित करना है. मेटावर्स रणनीति में उनकी विशेषज्ञता के साथ, जिसमें गेमिफिकेशन, पर्सनलाइजेशन और कस्टमाइज्ड सॉल्यूशन शामिल हैं, ब्रांड अब एक मेटावर्स प्लेटफॉर्म बना सकते हैं जो मनोरंजन करता है, मॉनेटाइज करता है (टोकनोमिक्स के माध्यम से) और वास्तविक सामुदायिक निर्माण को सक्षम बनाता है.

लॉन्च के बारे में बात करते हुए, Jupiter Meta के सीईओ, मनसा राजन ने कहा, “एक Web 3 एडवाइजरी और इंटीग्रेटेड सॉल्यूशन आर्किटेक्ट होने के नाते, एक सर्विस के तौर पर हमारा मेटावर्स ब्रांड्स को अपनी मेटावर्स यात्रा शुरू करने में मदद करेगा. और रचनात्मक रणनीति और सरलीकरण में हमारी विशेषज्ञता व्यवसायों को बदलने और उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेगी."

जुपिटर मेटा, एक Web 3 एडवाइजरी और मेटावर्स प्लेटफॉर्म, मेटावर्स-एज-ए-सर्विस के साथ वर्चुअल अनुभव को फिर से परिभाषित कर रहा है. जुपिटर मेटा किफायती कीमत पर कस्टमाइजेशन के साथ-साथ मेटावर्स अनुभव को सक्षम करने की दिशा में काम कर रहा है. कंपनी का लक्ष्य मेटावर्स से परे एक अनुभव के रूप में जाना है और इसे एक इंटरऑपरेबल डिजिटल रियलटी के हिस्से के रूप में अलग-अलग दर्शकों के लिए एक सर्विस देना है.

इंडस्ट्री के दिग्गज सत्यन राजन और केसी रेड्डी द्वारा 2021 में स्थापित, Jupiter Meta भी यूजर्स को संगीत, सिनेमा, कला, खेल और गेमिंग जैसे कई क्षेत्रों में NFT (non-fungible token) खरीदने, बेचने और ट्रेड करने की अनुमति देता है, जिसमें एक बिल्ट-इन मेटावर्स है. शून्य गैस शुल्क के साथ Rubix नामक अपने खुद के 100% सिक्योर, सस्टेनेबल लेवल-1 ब्लॉकचेन द्वारा संचालित - जुपिटर मेटा सुनिश्चित करता है कि सभी उपयोगकर्ताओं के पास तेज़, सुरक्षित और निर्बाध अनुभव हो. मार्केटप्लेस उपयोगकर्ता क्रिप्टो वॉलेट की आवश्यकता के बिना यूपीआई के माध्यम से आसानी से INR नकद भुगतान के माध्यम से भी लेनदेन कर सकते हैं.