कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मरे स्वास्थ्यकर्मियों के परिवार को मिलेंगे 1 करोड़, केजरीवाल ने लिया बड़ा फैसला

By yourstory हिन्दी
April 02, 2020, Updated on : Thu Apr 02 2020 04:01:30 GMT+0000
कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मरे स्वास्थ्यकर्मियों के परिवार को मिलेंगे 1 करोड़, केजरीवाल ने लिया बड़ा फैसला
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच स्वास्थ्य कर्मियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है।

स्वास्थ्य कर्मियों को लेकर केजरीवाल ने बड़ा फैसला लिया है।

स्वास्थ्य कर्मियों को लेकर केजरीवाल ने बड़ा फैसला लिया है। (चित्र: ट्विटर)



कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में स्वास्थ्य कर्मी अपनी जान खतरे में डाल निस्वार्थ भाव से संक्रमित लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। कई मामले ऐसे भी सामने आए हैं जब कोरोना मरीजों की देखभाल में लगे ये स्वास्थ्य कर्मी खुद भी संक्रमित हो गए हैं।


इस बीच स्वास्थ्य कर्मियों के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह ऐलान किया है कि कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का इलाज व देखभाल करते हुए यदि किसी स्वास्थ्य कर्मी की जान चली जाती है, तो दिल्ली सरकार की तरफ से उनके परिवार को सहायता के रूप में एक करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी।


केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया है कि आपातकालीन बैठक में कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। केजरीवाल ने यह भी कहा है कि सरकार की तरफ से इन स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।


गौरतलब है कि सरकार की इस घोषणा के तहत सरकारी और निजी दोनों ही तरह के स्वास्थ्य कर्मियों को शामिल किया गया है।


दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 123 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि अब तक महज 6 लोग इससे रिकवर हुए हैं। जबकि देश में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या 1751 तक पहुँच चुकी है।