BYJU’s की सोशल इनिशिएटिव एजुकेशन फॉर ऑल के ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर बने लियोनल मेस्सी

By Vishal Jaiswal
November 04, 2022, Updated on : Fri Nov 04 2022 08:43:53 GMT+0000
BYJU’s की सोशल इनिशिएटिव एजुकेशन फॉर ऑल के ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर बने लियोनल मेस्सी
बायजू ने कहा कि अर्जेन्टीना की फुटबॉल टीम के कैप्टन लियोनल मेस्सी ने शिक्षा में समानता को बढ़ावा देने के लिए बायजू के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

एजुकेशन-टेक्नोलॉजी (एडटेक) कंपनी BYJU'S ने अपनी सामाजिक प्रभाव इकाई ‘एजुकेशन फॉर ऑल’ के लिए जाने-माने फुटबॉल खिलाड़ी लियोनल मेस्सी (Lionel Messi) को पहला ग्लोबल ब्रांड एम्बेसडर बनाया है. कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी.


बायजू ने कहा कि अर्जेन्टीना की फुटबॉल टीम के कैप्टन मेस्सी ने शिक्षा में समानता को बढ़ावा देने के लिए बायजू के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.


बायजू की सह-संस्थापक दिव्या गोकुलनाथ ने कहा, ‘‘लियोनल मेस्सी को हमारे ग्लोबल एम्बेसडर के रूप में अपने साथ पाकर हम उत्साहित हैं और सम्मानित महसूस कर रहे हैं. वह भी जमीनी स्तर से उठाकर सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक बने हैं. बायजू एजुकेशन फॉर ऑल (ईएफए) करीब 55 लाख बच्चों को इसी तरह का अवसर देना चाहता है. मानवीय क्षमता की शक्ति को मेस्सी से ज्यादा बेहतर तरीके से कौन प्रदर्शित कर सकता है.’’


बायजू और मेस्सी के बीच समझौता होने से इस कंपनी की विदेशों तक पहचान बन जाएगी क्योंकि फुटबॉल के दुनियाभर में लगभग 3.5 अरब प्रशंसक हैं, वहीं लियोनल मेस्सी के सोशल मीडिया पर करीब 45 करोड़ फॉलोवर हैं.


मेस्सी ने कहा, ‘‘उच्च गुणवत्ता की शिक्षा जिंदगियां बदल देती है और बायजू ने तो दुनियाभर के लाखों छात्रों के करियर पथ को ही बदल दिया है. आशा है कि मैं युवाओं को प्रेरित करूंगा.’’


इस साल की शुरुआत में, BYJU'S कतर में फीफा विश्व कप 2022 का ऑफिशियल स्पॉन्सर बना है जो कि उसके लिए एक बड़ी उपलब्धि है.

खुद का चैरिटेबल ऑर्गेनाइजेशन चलाते हैं मेस्सी

बता दें कि, फ़ुटबॉल के दुनियाभर में लगभग 3.5 अरब प्रशंसक हैं और लियोनेल मेस्सी के सोशल मीडिया पर लगभग 45 करोड़ फॉलोवर हैं. मेस्सी अपना खुद का चैरिटेबल ऑर्गेनाइजेशन, लियो मेस्सी फाउंडेशन भी चलाते हैं. उसकी शुरुआत 2007 में इस विचार के साथ हुई थी कि बच्चों को अपने सपने को साकार करने के समान अवसर मिलने चाहिए.


अर्जेंटीना की राष्ट्रीय फ़ुटबॉल टीम के कप्तान के रूप में फीफा विश्व कप 2022 जीतने के लिए के अपने अभियान के दौरान मेस्सी BYJU'S Education For All को बढ़ावा देने वाले अभियानों में शामिल होंगे.