माइक्रोसॉफ्ट ने जामिया के छात्र को ऑफर किया 40 लाख रुपये का पैकेज, छात्रा को 80 हज़ार रुपये महीने की इंटर्नशिप

माइक्रोसॉफ्ट ने जामिया के छात्र को ऑफर किया 40 लाख रुपये का पैकेज, छात्रा को 80 हज़ार रुपये महीने की इंटर्नशिप

Wednesday May 13, 2020,

2 min Read

एक जहां नौकरियाँ जा रही हैं, वहीं इस बीच माइक्रोसॉफ्ट बड़े पैकेज के साथ छात्रों को नौकरी ऑफर कर रही है।

इस समय हर तरफ नौकरियों पर संकट छाया हुआ है।

इस समय हर तरफ नौकरियों पर संकट छाया हुआ है।



कोरोना वायरस के चलते देश भर में लागू हुए लॉकडाउन के चलते जहां करोड़ों लोगों ने अपनी नौकरियाँ खो दी हैं, वहीं अब जामिया से एक अच्छी खबर सामने आई है। गौरतलब है कि टेक्नालजी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने संस्थान के एक छात्र को 41 लाख रुपये के पैकेज की नौकरी ऑफर की है।


जामिया में फिलहाल प्लेसमेंट जारी है, हालांकि यह प्लेसमेंट लॉकडाउन के पहले ही शुरू कर दिया गया था, लेकिन अब इसे ऑनलाइन माध्यम से आगे ले जाया जा रहा है। माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से जिस छात्र को यह नौकरी ऑफर की गई है उनका नाम प्रथम बत्रा है।


गाजियाबाद के नेहरू नगर के निवासी प्रथम जामिया से बी टेक कर रहे थे। प्रथम पढ़ाई में शुरुआत से ही अव्वल रहे हैं। 12वीं की परीक्षा में प्रथम ने 90.4 प्रतिशत अंक अर्जित किए थे। प्रथम को माइक्रोसॉफ्ट से जो पैकेज हासिल हुआ है, वह जामिया के इंजीनियरिंग विभाग का अब तक का सबसे बड़ा पैकेज है।


यही नहीं माइक्रोसॉफ्ट ने बी टेक की ही छात्रा आभा अग्रवाल को 80 हज़ार रुपये प्रति महीने के स्टाइपेंड पर इंटर्नशिप भी ऑफर की है। जामिया में अब तक 52 कंपनियों ने विभिन्न कोर्स के 257 छात्रों को नौकरी ऑफर की है।


जामिया प्रशासन की मानें तो अधिक से अधिक छात्रों के प्लेसमेंट को ध्यान में रखते हुए संस्थान कई कंपनियों से संपर्क साध रहा है, इन कंपोनियों में एमेजन, हायरटेक, हैवेल्स, मोर सोलर, सैमसंग डिस्प्ले जैसी कंपनियाँ शामिल हैं।


Montage of TechSparks Mumbai Sponsors