रिलायंस इंडस्ट्रीज के चीफ मुकेश अंबानी बने दादा, सोशल मीडिया पर पोते साथ फोटो हुई वायरल

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चीफ मुकेश अंबानी बने दादा, सोशल मीडिया पर पोते साथ फोटो हुई वायरल

Friday December 11, 2020,

5 min Read

नीता अंबानी और मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और उनकी पत्नी श्लोका मेहता माता-पिता बन गए हैं। श्लोका ने 10 दिसम्बर को बेटे को जन्म दिया। बच्चे के आगमन से अंबानी परिवार बेहद खुश है। इन्हीं सबके बीच मुकेश अंबानी की पोते के साथ फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

k

नीता अंबानी और मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और उनकी पत्नी श्लोका मेहता माता-पिता बन गए हैं, फोटो साभार : Instagram



सोशल मीडिया पर मुकेश अंबानी की अपने पोते के साथ पोज़ देते हुए एक तस्वीर सामने आई है, जो इंटाग्राम पर आते ही वायरल हो गई। फोटो में मुकेश अंबानी जिस नवजात शिशु के साथ पोज़ देते हुए दिख रहे हैं, वह कोई और नहीं उनके बड़े बेटे आकाश अंबानी और बहू श्लोका मेहता का पहला बच्चा है। बच्चे के आगमन से अंबानी परिवार बेहद खुश है। मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, बेटे आकाश और बहू श्लोका ने एक साथ परिवार के पहले बच्चे का स्वागत किया, साथ ही बेटे के आगमन के लिए आकाश और श्लोका को ढेरों बधाईयां मिल रही हैं।


क्या दर्शाती है वायरल फोटो?

मुंबई स्थित फोटोग्राफर मानव मंगलानी द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई फोटो को पहली बार में ही देख कर इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि पोते के आने से रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के चेयरमैन और प्रबंधक निदेशक मुकेश अंबानी बेहद खुश हैं। यह फोटो असपताल में खिंचवाई गई है, यानि कि न्यूबॉर्न के आगमन के तुरंत बाद की फोटो है। बच्चे के जन्म के बाद, मुकेश और नीता अंबानी ने एक बयान में इस खबर की घोषणा की और कहा कि श्लोका और बच्चा दोनों ही स्वस्थ्य हैं।


अंबानी परिवार के प्रवक्ता ने इस खबर को लेकर बयान जारी किया और मीडिया को बताया,

"नीता और मुकेश अंबानी पहली बार दादा-दादी बनकर खुश हैं, क्योंकि वे धीरूभाई और कोकिलाबेन अंबानी के परपोते का स्वागत कर रहे हैं। श्लोका और आकाश अंबानी 10 दिसंबर को मुंबई में एक बच्चे के अभिभावक बन गए हैं। मां और बेटा दोनों ही स्वस्थ्य हैं और अच्छा कर रहे हैं। बच्चे के आगमन से मेहता और अंबानी परिवारों को बहुत खुशी मिली है।"


साथ ही यह भी कहा,

"भगवान कृष्ण के आशीर्वाद से श्लोका और आकाश अंबानी आज मुंबई में एक बेटे के माता-पिता बन गए हैं। नीता और मुकेश अंबानी पहली बार दादा-दादी बनने से बेहद खुश हैं।"


आकाश और श्लोका की शादी 2019 के मार्च महीने में जिओ वर्ल्ड सेंटर में हुई थी। इस आलीशान जश्न में बड़े-बड़े बिजनेसमैन से लेकर नेता और बॉलीवुड के बड़े-छोटे सभी सितारे शामिल हुए थे, साथ ही यूके के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर भी अपनी पत्नी संग आकाश और श्लोका की शादी में आए थे।


कौन हैं श्लोका मेहता?

श्लोका का जन्म 11 जुलाई 1990 को मुंबई के प्रसिद्ध भारतीय हीरा व्यापारी रसेल मेहता के घर हुआ। श्लेका अपने तीन भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं। इनकी मां का नाम मोना मेहता है। श्लोका अपने स्कूल में एक ब्राइट स्टूडेंट थीं। श्लोका पेशे से एक बिजनेसवुमन हैं और साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता भी। श्लोका कनेक्टफोर की सह-संस्थापक हैं, जो उन स्वयंसेवकों की सहायता करती है जो कुछ क्षेत्रों में मदद करना चाहती हैं, जिसमें नवाचार और विशिष्ट गैर सरकारी संगठनों तक पहुंचने के प्रयास हैं।


2014 के बाद से श्लोका मेहता कंपनी के निदेशक के रूप में अपने पिता की कंपनी से भी जुड़ी हुई हैं। 2019 में नीता और मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी से श्लोका की शादी हो गई थी। शादी के बाद एक ग्रैंड रिसेप्शन रखा गया था, जिसमें अंबानी परिवार और बॉलीवुड के स्टार्स ने जमकर डांस किया था। यह शादी इतनी खास, इतनी भव्य और इतनी महंगी थी, कि इसके चर्चे विदेशों तक हुए थे। प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन्स में भी स्टार्स को देखा गया था। सभी ने मिलकर आकाश और श्लोका को आशीर्वाद और बधाईयां दी थीं।

 

गौरतलब है कि आकाश अंबानी और श्लोका मेहता ने मुंबई में शादी की थी। इस शादी का आयोजन Jio वर्ल्ड सेंटर में हुआ था, जिसमें ए-लिस्ट सेलिब्रिटी, राजनेता और व्यापारी शामिल हुए थे।


आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के चेयरमैन और प्रबंधक निदेशक मुकेश अंबानी लगातार 13वीं बार (इस बार भी) फोर्ब्स की सूची में भारत के सबसे धनी व्यक्ति हैं। इनके पास नेट $88.7 अरब की दौलत है। इनकी कंपनी RIL बाजार पूंजीकरण के आधार पर देश की सबसे बड़ी कंपनी है। फोर्ब्स के अनुसार, मुकेश अंबानी की दौलत $517.5 अरब के स्तर पर पहुंच गई है। 


मुकेश अंबानी की संपत्ति में वृद्धि में बड़ा हाथ रिलायंस का है। हाल ही में रिलायंस इडंस्ट्रीज में दुनिया के कई बड़े निवेशकों ने निवेश किया है। जियो प्लेटफॉर्म में फेसबुक और गूगल जैसे दिग्गजों ने $20 अरब का निवेश किया। इसके इलावा, रिलायंस रिटेल में भी कई नामी इक्विटी फंडों ने पैसा डाला है।


कुल मिलाकर बिजनेस के नज़रिये से साल 2020 मुकेश अंबानी के लिए बहुत अच्छा रहा और खत्म होते-होते इस साल ने अंबानी परिवार को एक और बड़ी खुशी से नवाज़ा है। मुकेश अंबानी के दादा और नीता अंबानी की दादी बनने की खुशी से।

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors