आज के दिन सिर्फ 75 रुपए में देखें अपनी मनचाही फ़िल्म

By Rajat Pandey
September 23, 2022, Updated on : Fri Sep 23 2022 10:01:34 GMT+0000
आज के दिन सिर्फ 75 रुपए में देखें अपनी मनचाही फ़िल्म
‘राष्ट्रीय सिनेमा दिवस’ को यादगार बनाने के लिए Multiplex Association of India(MIA) दर्शकों को एक ख़ास उपहार के तौर पर सिर्फ 75 रुपये में मूवी टिकट्स का ऑफर दे रहा है
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Multiplex Association of India(MIA) आज 23 सितंबर को ‘राष्ट्रीय सिनेमा दिवस’ मना रहा है. आज के दिन को यादगार बनाने के लिए MIA दर्शकों को एक ख़ास उपहार के तौर पर सिर्फ 75 रुपये में मूवी टिकट्स का ऑफर दे रहा है. देशभर में करीब 4000 सिनेमाघरों में दर्शक इस ऑफर का लुफ्त उठा सकेंगे. यह फैसला पीवीआर, आइनॉक्स, सिनेपोलिस, कार्नीवाल, डिलाइट समेत अन्य फिल्म थिएटर्स पर लागू है. ये ऑफर सिर्फ आज के दिन के लिए ही वैद्य है


पहले राष्ट्रीय सिनेमा दिवस को मनाने की तारीख 16 सितंबर, 2022 तय की गई थी, लेकिन फिर MIA ने इस तारीख को आगे बढ़ाकर 23 सितंबर करदी. MIA ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी कि, नेशनल सिनेमा डे को पहले 16 सितंबर को मनाया जाना था लेकिन बहुत सारे स्टेकहोल्डर्स ने अनुरोध किया कि इस तारीख को आगे बढ़ाया जाए, ताकि ज्यादा लोगों को इस ऑफर का लाभ सकें.


आज के दिन MIA इस ऑफर के जरिए सभी फिल्म देखने वालों के प्रति आभार प्रकट करना चाहता है. एमएआई (MAI) ने अपने एक बयान में कहा कि राष्ट्रिय सिनेमा दिवस सभी उम्र के दर्शकों को खुशी से फिल्म देखने के लिए एक साथ लेकर आएगा. राष्ट्रीय सिनेमा दिवस Covid के बाद फिर से सिनेमा घरों के खुलने को लेकर जश्न मना रहा है और इसके लिए उन सभी सिनेमा प्रेमियों का आभार है, जिनकी वजह से ऐसा हो पाया.

ऐसे बुक करें टिकट 

1: सबसे पहले मल्टीप्लेक्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपनी डिटेल्स के साथ साइन-अप या लॉग-इन करें.

2: उसके बाद अपने आस पास मौजूद मल्टीप्लेक्स को चुनें.

3: जिस फिल्म को आप देखना चाहते हैं, उसे सर्च करें और टाइम स्लॉट बुक करें.

4: टाइम स्लॉट चुनने के बाद पेमेंट करदें.


किसी भी थर्ड पार्टी ऐप्स जैसे बुक माय शो से टिकट बुक करने पर लोगों को ज्यादा पैसे देने पड़ सकते हैं, इसलिए मल्टीप्लेक्स की वेबसाइट पर ही टिकट बुक करें.

मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखना होता जा रहा मुश्किल 

राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के अवसर पर तो पूरा देश मात्र 75 रपये में ही फिल्म देख सकेगा, मगर बाकी दिनों में मल्टीप्लेक्स में जाकर फिल्म देख पाना सबके बस की बात नहीं. इन्ही मल्टीप्लेक्स में मूवी देखने के लिए अच्छे ख़ासे पैसे देने पड़ते हैं. इसी के चलते वो सिनेमा प्रेमी जो आर्थिक रूप से असमर्थ हैं, फिल्म देखने नहीं जा पाते. मल्टीप्लेक्स में बढ़ते टिकट के दामों की वजह से समज के एक बड़े वर्ग के लिए मल्टीप्लेक्स में जाकर मूवी देखना मुश्किल होता जा रहा है.