MSME को तुरंत मिलेगा 20 लाख रुपये तक का लोन, NeoGrowth ने लॉन्च किया NeoGrowth Accelerator

By रविकांत पारीक
June 27, 2022, Updated on : Tue Jun 28 2022 12:42:14 GMT+0000
MSME को तुरंत मिलेगा 20 लाख रुपये तक का लोन, NeoGrowth ने लॉन्च किया NeoGrowth Accelerator
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

डिजिटल पेमेंट्स इकोसिस्टम में MSMEs को लोन देने वाले फिनटेक स्टार्टअप NeoGrowth Credit ने World MSME Day के अवसर पर अपने नए बिजनेस लोन ऑफर, NeoGrowth Accelerator को लॉन्च करने की घोषणा की है. कंपनी ने हाल ही में अपने MSME फेस्टिवल की शुरुआत की है और भारत के स्मॉल बिजनेस मालिकों के लिए कई गतिविधियां शुरू करेगी. कंपनी अब MSME कर्जदारों के लिए डिजिटल लेंडिंग को और मजबूत करने के लिए अकाउंट एग्रीगेटर फ्रेमवर्क पर काम कर रही है.


NeoGrowth Accelerator — मैन्युफैक्चरर, डिस्ट्रीब्यूटर, ट्रेडर, डीलर और सर्विस प्रोवाइडर्स के कम सेवा वाले MSME सेगमेंट के लिए 20 लाख रुपये तक का एक कोलेटरल-फ्री टर्म लोन है. प्रोडक्ट को उनके कैश फ्लो के आधार पर GST-रजिस्टर्ड MSME की वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह नया लोन ऑफर NeoGrowth की 'कीपिंग इट सिंपल' फिलॉसफी के अनुरूप है. NeoGrowth डेटा-बेस्ड निर्णय लेने और कस्टमर एसेसमेंट के लिए स्कोरकार्ड और एल्गोरिदम का लाभ उठाता है.

neogrowth-launches-accelerator-business-loan-fast-tracks-loans-up-to-rupees-20-lakhs

अकाउंट एग्रीगेटर (AA) इकोसिस्टम के माध्यम से, NeoGrowth का लक्ष्य भारत में MSME क्रेडिट गैप को दूर करना है. यह NBFC सेक्टर के उन चुनिंदा स्टार्टअप्स में से एक है, जिन्होंने अपने सिस्टम में इसे एम्बेड किया है. कंपनी संभावित उधारकर्ताओं (लोन लेने वाले) का पूरी तरह से आकलन करने और डिजिटल पेमेंट इकोसिस्टम का लाभ उठाते हुए आसानी से लोन देने के लिए अकाउंट एग्रीगेटर जानकारी, क्रेडिट ब्यूरो स्कोर, प्रोप्राइटरी डेटा और दूसरे इंटरनल मैट्रिक्स को इंटीग्रेट करती है. MSME ग्राहक अब अपनी पूरी बैंकिंग जानकारी एक डैशबोर्ड पर शेयर कर सकेंगे और सहज तरीके से क्रेडिट प्राप्त कर सकेंगे.


NeoGrowth के पूर्णकालिक डायरेक्टर और सीईओ अरुण नैय्यर ने कहा, “हमारा उद्देश्य स्मॉल बिजनेसेज के बीच लोन तक सहज पहुंच के साथ क्रेडिट पैठ को बढ़ाना है. अधिक डॉक्यूमेंटेशन, समय लेने वाली प्रक्रियाओं और हामीदारी के पारंपरिक दृष्टिकोण के कारण भारत में छोटे खुदरा विक्रेताओं के लिए लोन प्राप्त करना हमेशा एक चुनौती रहा है. Accelerator लोन बिजनेसेज के लिए दो सुविधाजनक और तेज विकल्प प्रदान करते हैं, कम से कम पेपरवर्क के साथ हमारे उधारकर्ताओं को अपने बिजनेस को आसानी से बढ़ाने में मदद करते हैं. हमारे MSME ग्राहकों के लिए लोन को आसान बनाने के लिए, हमने अपनी प्रक्रियाओं में अकाउंट एग्रीगेटर फ्रेमवर्क को इंटीग्रेट किया है.”


भारत के MSME की क्रेडिट जरूरतों को पूरा करने के करीब एक दशक के अनुभव के साथ, NeoGrowth के पास स्मॉल बिजनेस के मालिकों की नब्ज है और अपने ग्राहकों को बेस्ट-इन-क्लास क्रेडिट ऑफर करने के लिए लगातार इनोवेशन कर रहा है. NeoGrowth अपने यूनिक प्रोडक्ट ऑफर्स को मजबूत करने के लिए टेक्नोलॉजी और डेटा साइंस में लेटेस्ट डेवलपमेंट का लाभ उठाता है.