जब ऑस्कर के मंच पर विल स्मिथ ने क्रिस रॉक को जड़ा थप्पड़, लेकिन क्यों?

By रविकांत पारीक
March 28, 2022, Updated on : Mon Mar 28 2022 10:06:40 GMT+0000
जब ऑस्कर के मंच पर विल स्मिथ ने क्रिस रॉक को जड़ा थप्पड़, लेकिन क्यों?
94वें अकादमी पुरस्कारों में, एक्टर विल स्मिथ कॉमेडियन क्रिस रॉक से परेशान हो गए, क्योंकि क्रिस ने विल की पत्नी ज़ेडा पिंकेट स्मिथ के बारे में मजाक करते हुए एक बेहूदा टिप्पणी की थी। विल स्टेज पर गए और क्रिस को थप्पड़ मार दिया। बाद में विल स्मिथ ने माफी मांग ली।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

अक्सर आपने देश-विदेश की संसद में नेताओं को एक-दूसरे पर मुक्के-लात-घूसे चलाते देखा होगा, लेकिन इस बार कुछ ऐसी ही ख़बर ऑस्कर अवार्ड के मंच से आ रही है। जहां 94वें अकादमी पुरस्कारों ने दुनियाभर में दर्शकों को चौंका दिया।


दरअसल, मशहूर हॉलीवुड अभिनेता विल स्मिथ और क्रिस रॉक के बीच मंच पर विवाद हो गया। इस पूरे वाकये का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। विल स्मिथ टॉप ट्रेंड में शामिल हो गए। कोई उन्हें ट्रोल कर रहा है तो कोई इस घटना के लिए क्रिस रॉक को जिम्मेदार ठहरा रहा है।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही कॉमेडियन क्रिस रॉक ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री का अवार्ड देने के लिए ऑस्कर स्टेज पर कदम रखा, उन्होंने विल स्मिथ की पत्नी अभिनेत्री ज़ेडा पिंकेट स्मिथ के बारे में मजाक करते हुए एक बेहूदा टिप्पणी की। जिसके बाद विल शुरुआत में जहां थोड़ा हंसे, वहीं ज़ेडा आंखें घुमाती नजर आई। इसके तुरंत बाद, विल स्टेज पर गए और क्रिस के चेहरे पर थप्पड़ जड़ दिया।


क्रिस रॉक ने दरअसल ज़ेडा पिंकेट के छोटे बालों पर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा, "आई लव यू ज़ेड। मैं G.I. Jane 2 देखने को बेसब्र हूं।"


गौरतलब हो कि G.I. Jane साल 1997 में आई हॉलीवुड फ़िल्म थी। इसमें मुख्य किरदार निभा रही अभिनेत्री डेमी मूर ने फ़िल्म के लिए अपना सिर मुंडवा लिया था।


वहीं, थप्पड़ जड़ने के बाद विल स्मिथ अपनी सीट पर जाकर बैठे और वहीं से चिल्लाते हुए क्रिस रॉक से कहा कि वो उनकी पत्नी का नाम न लें।


हालाँकि, इसके बाद क्रिस रॉक मंच पर बने रहे और उन्होंने माहौल को सामान्य करने की कोशिश की। उन्होंने कहा, "ये टेलीविज़न इतिहास में सबसे बेहतरीन रात होगी।"


अवार्ड समारोह में, विल स्मिथ को किंग रिचर्ड फ़िल्म के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाज़ा गया है। फ़िल्म में उन्होंने टेनिस स्टार सेरेना और वीनस विलियम्स के पिता किंग रिचर्ड की भूमिका निभाई है। अपने भाषण में विल स्मिथ रो पड़े और मंच पर क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने के लिए माफ़ी मांगी। भाषण में उन्होंने अवॉर्ड सेरेमनी में हुई इस घटना पर खेद जताते हुए कहा, "मैं एकेडमी से माफ़ी मांगता हूं, मैं अपने सभी नॉमिनेटेड साथियों से माफ़ी मांगना चाहता हूं।"


आपको बता दें कि ज़ेडा पिंकेट अपने कई इंटरव्यूज़ में ये बता चुकी हैं कि बाल झड़ने की समस्या गंभीर होने की वजह से उन्हें सिर मुंडवाना पड़ा।


जहां एक तरफ क्रिस का ज़ेडा के बारे में यूँ मजाक उड़ाना बेहद शर्मनाक है, वहीं दूसरी ओर विल का ऑस्कर जैसे मंच की गरिमा को तोड़ते हुए क्रिस पर हाथ उठाना कतई जायज़ नहीं कहा जा सकता। अफसोस है कि इस पूरे वाकये ने इतिहास में जगह बना ली है।


Edited by Ranjana Tripathi