Pep ने India Quotient की अगुवाई में जुटाई 2.5 मिलियन डॉलर की सीड फंडिंग

Cred के फाउंडर कुणाल शाह, Fynd के फारूक एडम, पराग भिड़े, संभव मेहरोत्रा, श्रीधर सुब्रमण्यम, रवींद्र यादव और सरगुन गुलाटी ने भी इस राउंड में हिस्सा लिया.

Pep ने India Quotient की अगुवाई में जुटाई 2.5 मिलियन डॉलर की सीड फंडिंग

Monday October 09, 2023,

3 min Read

Pep ने India Quotient और विदित आत्रेय और संजीव बरनवाल (Meesho के फाउंडर) जैसे अन्य प्रमुख एंजेल निवेशकों से सीड फंडिंग राउंड में 2.5 मिलियन डॉलर जुटाए हैं. CRED के फाउंडर कुणाल शाह, Fynd के फारूक एडम, पराग भिड़े, संभव मेहरोत्रा, श्रीधर सुब्रमण्यम, रवींद्र यादव और सरगुन गुलाटी ने भी इस राउंड में हिस्सा लिया.

Pep के को-फाउंडर और सीईओ नव अग्रवाल ने कहा: "हम एक ऐसी दुनिया में हैं जहां हर कोई हर घंटे कंटेंट बना रहा है और उपभोग कर रहा है. GenAI के मुख्यधारा बनने के साथ, यह कंटेंट क्रिएशन को बढ़ावा दे रहा है. हम एक नए युग का कंटेंट मार्केट बना रहे हैं जो हमारे उपभोग करने या कंटेंट बनाने के तरीके को बदल रहा है. अपने मोबाइल-ओनली दृष्टिकोण के साथ, हम लोगों को कुछ ही क्लिक में कंटेंट बेचने और सीधे उनके ज्ञान का मुद्रीकरण करने में सक्षम बनाते हैं, और पारंपरिक विज्ञापन पर निर्भरता कम करते हैं. पर्सनलाइज्ड मशीन लर्निंग एल्गोरिदम का उपयोग करते हुए, हमारे उपभोक्ता बिना किसी अफसोस की मानसिकता के साथ किफायती कीमतों पर कंटेंट का सही सेट खोजते हैं और खरीदते हैं. हम India Quotient को अपने साथ पाकर रोमांचित हैं, जो हमारे दूसरे वेंचर के लिए एक बार फिर हम पर अपना भरोसा दिखा रहा है. उनकी गहरी उद्योग विशेषज्ञता कंटेंट इंडस्ट्री को फिर से परिभाषित करने के हमारे मिशन को बढ़ाने के लिए सशक्त बनाएगी."

Swapnil Upadhyay & Nav Agarwal, Founders of Pep

Pep की टीम

नव अग्रवाल और स्वप्निल उपाध्याय - दोनों ने 2017 में "Clip" की सफलतापूर्वक सह-स्थापना की थी. यह एक शॉर्ट-वीडियो सोशल ऐप था, जो TikTok से पहले के युग में फला-फूला. इसे 50 मिलियन से अधिक बार इंस्टाल किया गया और तत्कालीन उभरते TikTok को कड़ी टक्कर दी. अंततः, Clip के कुछ हिस्सों को ShareChat और Meesho को बेच दिया गया, जिससे कंटेंट/सोशल-टेक सेक्टर में फाउंडर्स की विशेषज्ञता को और अधिक बल मिला.

India Quotient के पार्टनर मधुकर सिन्हा ने Pep का समर्थन करने के बारे में उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, "डिजिटल सामान और सेवाओं के Amazon का निर्माण करने के लिए फिर से नव और स्वप्निल का समर्थन करने के लिए बहुत उत्साहित हूं. हमारे आसपास की दुनिया के तेजी से डिजिटलीकरण के साथ, हम एक देखते हैं विशाल टोटल एड्रेसेबल मार्केट (TAM) अनलॉक होने का इंतजार कर रहा है."

इस पर्याप्त सीड फंडिंग और कंटेंट लैंडस्केप को बदलने की दृष्टि के साथ, Pep डिजिटल कंटेंट/सर्विस मार्केट में आगे बढ़ने के लिए तैयार है, जो क्रिएटर्स और कंज्यूमर्स को अपने ज्ञान का पता लगाने, साझा करने और मुद्रीकरण करने के लिए एक जीवंत और क्यूरेटेड मंच प्रदान करता है. जैसे-जैसे Pep लगातार इनोवेट और विकास कर रहा है, यह डिजिटल कंटेंट और सेवाओं की लगातार बढ़ती दुनिया में एक प्रमुख खिलाड़ी बनने की राह पर है.

यह भी पढ़ें
Roopya ने 100X.VC की अगुवाई में प्री-सीड राउंड में जुटाए 5.09 करोड़ रुपये