दो लाख RuPay क्रेडिट कार्ड को UPI से जोड़ने वाला पहला पेमेंट ऐप बना PhonePe

PhonePe ने UPI पर RuPay क्रेडिट के माध्यम से 150 करोड़ रुपये के कुल भुगतान मूल्य (TPV) को भी प्रोसेस किया है.

PhonePe ने आज घोषणा की कि उसने दो महत्वपूर्ण मील के पत्थर हासिल किए हैं. कंपनी दो लाख RuPay क्रेडिट कार्डों को इंटीग्रेटेड पेमेंट इंटरफेस से सफलतापूर्वक जोड़ने वाली पहली डिजिटल भुगतान ऐप बन गई है. इसके अलावा, PhonePe ने UPI पर RuPay क्रेडिट के माध्यम से 150 करोड़ रुपये के कुल भुगतान मूल्य (TPV) को भी प्रोसेस किया है.

PhonePe का उद्देश्य ग्राहकों और व्यापारियों के बीच इसके उपयोग को लोकप्रिय बनाने के लिए NPCI के साथ साझेदारी में UPI पर RuPay क्रेडिट के लिए व्यापक समाधानों की पेशकश करना है. कंपनी ने पहले ही देश में 12 मिलियन मर्चेंट आउटलेट्स पर यूपीआई पर RuPay क्रेडिट कार्ड की स्वीकृति को सक्षम कर दिया है, जिससे इकोसिस्टम में उच्चतम मर्चेंट पैठ हासिल हो गई है. यूपीआई की समग्र व्यापक स्वीकार्यता ने यह सुनिश्चित किया है कि ग्राहकों के पास लेनदेन के लिए अपने रुपे क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने के पर्याप्त अवसर हैं. उपभोक्ता पक्ष पर, PhonePe, PhonePe ऐप पर सहज ज्ञान के माध्यम से अपनाने को बढ़ावा दे रहा है.

ये प्रासंगिक संचार ग्राहकों को उनके पसंदीदा भुगतान विकल्प के रूप में UPI के माध्यम से RuPay क्रेडिट कार्ड अपनाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. आगे बढ़ते हुए, PhonePe बढ़ी हुई कार्यात्मकताओं के माध्यम से देश में RuPay क्रेडिट पैठ बढ़ाने के लिए NPCI के साथ मिलकर सहयोग करना जारी रखेगा.

PhonePe की वाइस प्रेसिडेंट कंज्यूमर प्लेटफॉर्म एंड पेमेंट्स सोनिका चंद्रा ने इस मील के पत्थर पर बात करते हुए कहा, "हम नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं और दो लाख रुपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से जोड़ने वाला पहला पेमेंट ऐप बन गए हैं. हमारा मानना है कि यूपीआई पर रुपे कार्ड से इकोसिस्टम में क्रेडिट की पहुंच और उपयोग में क्रांतिकारी बदलाव आएगा और हम अपने ग्राहकों और व्यापारियों की उभरती जरूरतों को पूरा करने वाले व्यापक समाधान पेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. किसी भी अन्य क्रेडिट साधन के समान, यूपीआई पर रुपे के लिए एमडीआर लागू है और हमारे व्यापारी भागीदार ग्राहकों के बीच रुपे के उपयोग को उत्साहपूर्वक अपना रहे हैं और चला रहे हैं."

यह भी पढ़ें
2026-27 तक UPI ट्रांजेक्शन रिटेल डिजिटल पेमेंट्स का 90% होगा: रिपोर्ट