नौकरियों की बहार: पीएम मोदी ने अगले डेढ़ साल में दस लाख लोगों की भर्ती का निर्देश दिया

प्रधानमंत्री ने सरकारी विभागों और मंत्रालयों से कहा है कि वे "मिशन मोड" में काम करते हुये अगले डेढ़ साल में दस लाख लोगों की भर्ती करें.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की है. उन्होंने यह निर्देश भी दिया है कि अगले डेढ़ साल में सरकार द्वारा मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती की जाए.

प्रधानमंत्री ने सरकारी विभागों और मंत्रालयों से कहा है कि वे "मिशन मोड" में काम करते हुये अगले डेढ़ साल में दस लाख लोगों की भर्ती करें. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी.

बेरोजगारी के मसले पर विपक्ष की ओर से की जा रही लगातार आलोचना के बीच सरकार ने यह फैसला किया है.

PMO ने ट्वीट करते हुए लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने सभी सरकारी विभागों एवं मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और सरकार द्वारा मिशन मोड में अगले डेढ़ साल में दस लाख लोगों की भर्ती करने का निर्देश दिया."

वहीं, केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सभी सरकारी विभागों व मंत्रालयों में 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लाख भर्तियां करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिए गए निर्देश के लिए उनका धन्यवाद किया.

एक ट्वीट के जरिए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि “नए भारत का आधार उसकी युवा शक्ति है, जिसको सशक्त बनाने के लिए मोदी जी निरंतर कार्यरत है. मोदी जी द्वारा सभी सरकारी विभागों व मंत्रालयों में 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लाख भर्ती करने का निर्देश युवाओं में नयी आशा और विश्वास लायेगा.”

1.5 साल में सभी सरकारी विभागों और मंत्रालयों में 10 लाख भर्तियां करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशानुसार केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने मिशन मोड में रिक्तियों को भरने के लिए कदम उठाए हैं.