सन्यास के बाद पीएम मोदी ने रैना को लिखा खत, कहा मैं आपके लिए ‘रिटायरमेंट’ शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहता

By yourstory हिन्दी
August 21, 2020, Updated on : Fri Aug 21 2020 10:36:37 GMT+0000
सन्यास के बाद पीएम मोदी ने रैना को लिखा खत, कहा मैं आपके लिए ‘रिटायरमेंट’ शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहता
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

सन्यास के बाद रैना ने अपने ट्विटर पेज से पीएम मोदी के एक खत को पोस्ट किया है, जो पीएम मोदी ने रैना को उनके सन्यास के बाद लिखा है।

सुरेश रैना, पूर्व भारतीय क्रिकेटर

सुरेश रैना, पूर्व भारतीय क्रिकेटर



2011 की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे 33 वर्षीय रैना ने 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी। रैना ने अपना यह ऐलान धोनी के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास के कुछ मिनटों बाद ही किया था।


ये दोनों खिलाड़ी करीबी दोस्त हैं और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए साथ ही खेलते हैं।


सन्यास के बाद रैना ने अपने ट्विटर पेज से पीएम मोदी के एक खत को पोस्ट किया है, जो उन्होने रैना को उनके सन्यास के बाद लिखा है। पीएम मोदी ने इस खत में लिखा है कि वह उनके लिए ‘रिटायरमेंट' शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि वो ‘रिटायर’ होने के लिए अभी काफी छोटे हैं और ऊर्जावान हैं।’


रैना ने अपनी ओर से प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया और कहा,

"जब हम खेलते हैं तो हम अपना खून और पसीना देश को देते हैं। इस देश के लोगों और देश के प्रधानमंत्री द्वारा प्यार किए जाने से भी बेहतर प्रशंसा और कोई नहीं है।"



रैना ने आगे लिखा, “सराहना के इन शब्दों और शुभकामनाओं के लिए पीएम मोदी जी को धन्यवाद। मैं उन्हें कृतज्ञता के साथ स्वीकार करता हूं। जय हिंद।”


पत्र में पीएम मोदी ने बताया कि किस तरह रैना ने मोटेरा में 2011 विश्व कप क्वार्टर फाइनल में एक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रैना की 34 रनों शानदार पारी का कितना आनंद लिया था।


पीएम मोदी ने खत में लिखा, 'मैंने आपको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टर फ़ाइनल के दौरान अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेलते करते हुए देखा था।'


अंत में पीएम मोदी ने रैना को बधाई देते हुए और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए लिखा, "मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में आप जो भी करना चाहते हैं, उसमें आप उतने ही फलदायी होंगे और सफल पारी में शामिल होंगे।"