महिला आईपीएल पर की तैयारी पूरी, सौरव गांगुली ने मीडिया को दी जानकारी

महिला आईपीएल पर की तैयारी पूरी, सौरव गांगुली ने मीडिया को दी जानकारी

Monday August 03, 2020,

2 min Read

अबकी आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से लेकर 10 नवंबर तक होने के आसार हैं, हालांकि अभी अंतिम तारीख पर मोहर लगना बाकी है।

(चित्र साभार: आईएएनएस)

(चित्र साभार: आईएएनएस)



भारत में जहां क्रिकेट को एक धर्म माना जाता है, वहीं हर साल आयोजित होने वाला आईपीएल यहाँ किसी त्योहार से कम नहीं होता है, लेकिन देश में बावजूद इसके महिला क्रिकेट को पुरुष क्रिकेट के जितनी तवज्जो नहीं मिलती है, लेकिन अब इस दिशा में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक अहम बात कही है।


रविवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होने कहा है कि देश में महिला आईपीएल के आयोजन की पूरी योजना है, इसी के साथ बीसीसीआई ने राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम के लिए भी योजना तैयार रखी हुई है।


फिलहाल महिला आईपीएल को चैलेंजर सिरीज़ के नाम से भी जाना जाता है, जिसमें पुरुष आईपीएल की तर्ज़ पर महिला क्रिकेट टीमें सीमित मैच खेलती हैं।


गौरतलब है कि इस साल आईपीएल के आयोजन को लेकर यूएई पर फोकस किया जा रहा है, जहां संभावित तौर पर इसका आयोजन 19 सितंबर से लेकर 10 नवंबर तक होने के आसार हैं, हालांकि अभी अंतिम तारीख पर मोहर लगना बाकी है।


बीसीसीआई अध्यक्ष का कहना है कि इस आयोजन में महिला आईपीएल को भी जगह दी जाएगी। मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार महिला चैलेंजर सिरीज़ का आयोजन एक से 10 नवंबर तक होने की योजना है, हालांकि इसके पहले कैंप का आयोजन किया जा सकता है।


सौरव गांगुली कि इस घोषण का महिला वनडे टीम कि कप्तान मिताली राज के साथ ही अन्य महिला क्रिकेटरों ने भी स्वागत किया है। महिला क्रिकेट टीम ने मार्च में हुए महिला विश्व टी20 के बाद से ही कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है।