कोरोना वायरस की चपेट में आए प्रिंस चार्ल्स, पत्नी समेत आइसोलेशन में गए

By yourstory हिन्दी
March 25, 2020, Updated on : Fri Mar 27 2020 07:08:59 GMT+0000
कोरोना वायरस की चपेट में आए प्रिंस चार्ल्स, पत्नी समेत आइसोलेशन में गए
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

वेल्स के राजकुमार और गद्दी के उत्तराधिकारी प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं। गौरतलब है कि प्रिंस बीते कुछ दिनों से घर से ही काम कर रहे थे।

प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं।

प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं। (चित्र साभार: ABC न्यूज़)



कोरोना वायरस लगातार अपने पैर पसार रहा है और इससे दुनिया भर में बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हुए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों में कई बड़े नाम भी शामिल हैं और इस लिस्ट में एक और बड़ा नाम और जुड़ गया है, और वो हैं ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स।


71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस पॉज़िटिव पाये गए हैं, हालांकि प्रिंस बीते कई दिनों से घर से ही काम कर रहे थे। फिलहाल प्रिंस और डचेस अब स्कॉटलैंड स्थित घर में सेल्फ आइसोलेशन में हैं, हालांकि प्रिंस चार्ल्स की पत्नी कैमिलिया में वायरस नहीं पाया गया है।


बीते हफ्तों में प्रिंस कई लोगों से मिले थे, ऐसे में अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि उन्हे संक्रामण किस व्यक्ति से हुआ है?


मालूम हो कि कोरोना वायरस की चपेट में कई बड़े नाम भी आए हैं। हॉलीवुड के जाने माने अभिनेता टॉम हैंक और उनकी पत्नी रीटा विल्सन कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए थे, वहीं कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं।


वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के 4 लाख 34 हज़ार से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जबकि इस वायरस की चपेट में आकर 19 हज़ार से अधिक लोग अपनी जानें भी गंवा चुके हैं।


भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए 14 अप्रैल तक लॉक डाउन की घोषणा की गई है। भारत में कोरोना वायरस के 602 मामले सामने आ चुके हैं।