कनाडाई पीएम की पत्नी भी कोरोना वायरस से संक्रमित, ब्रिटेन से लौटने पर नज़र आए थे लक्षण

By yourstory हिन्दी
March 13, 2020, Updated on : Fri Mar 13 2020 07:01:31 GMT+0000
कनाडाई पीएम की पत्नी भी कोरोना वायरस से संक्रमित, ब्रिटेन से लौटने पर नज़र आए थे लक्षण
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाली हस्तियों की लिस्ट में नया नाम कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी का जुड़ गया है।

कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो और उनकी पत्नी सोफी

कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो और उनकी पत्नी सोफी (चित्र साभार: Reuters)



कोरोना वायरस की चपेट में दुनिया भर से लोग आ रहे हैं, इसमें आम लोगों के साथ ही जानी-मानी हस्तियाँ भी शामिल हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाली हस्तियों की लिस्ट में नया नाम कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी का जुड़ गया है।


कनाडाई मीडिया के अनुसार पीएम ट्रूडो की पत्नी सोफी का सैंपल कुछ दिनों पहले जांच के लिए भेजा गया था, जो अब पॉज़िटिव निकला है। समाचार एजेंसी एएफ़पी के अनुसार सोफी बीते गुरुवार ही ब्रिटेन के एक कार्यक्रम में शिरकत कर लौटी थीं, इसी दौरान उनमे फ्लू जैसी लक्षण नज़र आए।


सोफी ने डॉक्टरों से बुखार होने की शिकायत की थी, जिसके बाद डॉक्टरों ने उनका सैंपल लेते हुए उसे जांच के लिए भेज दिया था। गौरतलब है कि लक्षण नज़र आने के बाद से ही पीएम ट्रूडो अपनी पत्नी से अलग रह रहे थे। इस समय कनाडाई पीएम अपनी सभी बैठकें घर से ही कर रहे हैं।


इसके पहले स्पेन की समानता मंत्री आइरीन मोंटेरो भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं, वहीं हॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता टॉम हैंक्स ने खुद और अपनी पत्नी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की थी। टॉम ने इस संबंध में इंस्टाग्राम के जरिये जानकारी साझा की थी।


कोरोना वायरस इस समय दुनिया के लगभग सभी हिस्सों में अपनी पहुँच बना चुका है, लेकिन चीन, इटली और दक्षिण कोरिया इस महामारी से सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। भारत में भी कोरोना वायरस से संक्रमित होकर पहली मौत होने की पुष्टि हो चुकी है। कर्नाटक में रहने वाला यह 76 वर्षीय व्यक्ति कुछ दिनों पहले सऊदी अरब की यात्रा से लौटा था।