बजट से पहले हलवा! हलवा समारोह के साथ शुरू हुई केंद्रीय आम बजट 2020-21 की मुद्रण प्रक्रिया

By yourstory हिन्दी
January 20, 2020, Updated on : Mon Jan 20 2020 13:20:15 GMT+0000
बजट से पहले हलवा! हलवा समारोह के साथ शुरू हुई केंद्रीय आम बजट 2020-21 की मुद्रण प्रक्रिया
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

 केंद्रीय आम बजट 2020-21 की बजट मुद्रण प्रक्रिया शुरू होने के उपलक्ष्‍य में हलवा समारोह का आज सुबह केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट कार्य मंत्री निर्मला सीतारमण की उपस्थिति में नॉर्थ ब्लॉक में आयोजन किया गया।


k

फोटो क्रेडिट: PIB_delhi


 

केंद्रीय आम बजट 2020-21 को 1 फरवरी, 2020 को पेश किया जाना है। बजट की गोपनीयता बनाए रखने के लिए, बजट बनाने में शामिल पदाधिकारियों का "लॉक-इन" है। केंद्रीय बजट प्रस्तुत होने तक की अवधि के लिए सभी पदाधिकारी नॉर्थ ब्लॉक स्थित बजट प्रेस में ही रहते हैं। ये अधिकारी और कर्मचारी संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा बजट पेश किए जाने के बाद ही अपने निकट और प्रियजनों के संपर्क में आएंगे।


हलवा समारोह में, सीतारमण के साथ केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट कार्य राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, वित्‍त सचिव राजीव कुमार, सचिव डीईए अतनु चक्रवर्ती, राजस्व सचिव डॉ. ए.बी. पांडे, सचिव डीआईपीएएम तुहिन कांत पांडे, सचिव व्‍यय टी.वी. सोमनाथन और वित्त मंत्रालय के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


k

फोटो क्रेडिट: PIB_Delhi

सीबीडीटी अध्यक्ष पी.सी. मोदी, सीबीआईसी अध्‍यक्ष जॉन जोसेफ, सीबीडीटी और सीबीआईसी के सदस्य, संयुक्त सचिव (बजट) रजत मिश्रा के अलावा बजट तैयार करने और मुद्रण प्रक्रिया में शामिल वित्त मंत्रालय के अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे। बाद में, वित्त मंत्री ने प्रेस का दौरा किया और बजट मुद्रण प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली।


(सौजन्य से: PIB_Delhi )